Rajasthan News: सफल विदेश यात्रा से लौटने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का हुआ भव्य स्वागत

Published
Rajasthan News

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपनी दक्षिण कोरिया और जापान की सफल विदेश यात्रा के बाद शनिवार को उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा के साथ जयपुर लौटे। शर्मा के यहां पहुंचने पर जयपुर एयरपोर्ट परिसर में राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्यों एवं विधायकों सहित उच्चाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। मंत्रीगण और विधायकों ने मुख्यमंत्री को माला पहनाकर और पुष्पगुच्छ भेंट कर सफल विदेश यात्रा के लिए उन्हें बधाई दी।

मुख्यमंत्री का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत

एयरपोर्ट (Rajasthan News) के बाहर भी विभिन्न स्थानों पर आमजन ने मुख्यमंत्री का ढोल-नगाड़ों के साथ उत्साहपूर्वक स्वागत किया। बुजर्गों, महिलाओं एवं युवाओं ने विकसित राजस्थान के लिए लगातार किए जा रहे फैसलों एवं प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। इस दौरान लोक कलाकारों ने कच्छी घोड़ी नृत्य किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान वासियों का उत्साह और उमंग पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की 8 करोड़ जनता ने जिस विश्वास के साथ हमारी सरकार बनाई, उस भरोसे पर खरा उतरते हुए राज्य सरकार पूरे समर्पित भाव से विकसित राजस्थान के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी।

कौन-कौन रहे मौजूद?

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, मंत्री जोगाराम पटेल, बाबूलाल खराड़ी, सुरेश रावत, अविनाश गहलोत, हीरालाल नागर, झाबर सिंह खर्रा, जवाहर सिंह बेढ़म, के.के. विश्नोई एवं विजय सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन राठौड एवं राधामोहन दास अग्रवाल, लोकसभा सांसद सी.पी. जोशी, विधायक राव राजेन्द्र सिंह एवं जयपुर सांसद मंजू शर्मा, विधायक कालीचरण सराफ, बालमुकुंद आचार्य, गोपाल शर्मा, जयदीप बिहाणी, महेन्द्रपाल मीणा, रामविलास, जयपुर ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर, मुख्य सचिव सुधांश पंत, पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

विभिन्न निवेशकों ने राजस्थान में निवेश करने में दिखाई रुचि

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2024 के तहत राज्य में निवेश के लिए इन्वेस्टर मीट और रोड-शो जैसी कई महत्वपूर्ण पहल की है। इस समिट का पहला इन्वेस्टर मीट मुंबई में सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। जिसमें साढ़े चार लाख करोड़ रुपये से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने दक्षिण कोरिया और जापान में इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लिया, जहां कई महत्वपूर्ण कंपनियों और निवेशकों ने राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने में रुचि दिखाई।

यह भी पढ़ें: Kolkata Rape-Murder Case: CM ममता बनर्जी के आवास पर पहुंची डॉक्टरों से भरी बस, थोड़ी देर में होगी बैठक