Rajasthan News: गाड़ी आगे-पीछे करने को लेकर ई-रिक्शा और स्कूटी सवार के बीच झड़प, एक की मौत

Published

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में बीते दिन हुई घटना के बाद एक तरफ जहां स्थिति अभी शांत भी नहीं हुई थी कि अब जयपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जयपुर के शास्त्री नगर क्षेत्र में गाड़ी को आगे-पीछे करने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि एक विशेष समुदाय के कुछ युवकों ने स्कूटी सवार युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी हालत गंभीर हो गई और उसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इस घटना के विरोध में उसके परिवार वाले और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शास्त्री नगर पुलिस थाने पर इकट्ठा हो गए, जहां उन्होंने जमकर हंगामा किया। वहीं पुलिस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रही है।

क्या है पूरा मामला?

जयपुर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के आजाद नगर में 16 अगस्त की रात करीब 8:30 बजे एक ई-रिक्शा और एक स्कूटी चालक के बीच गाड़ी को आगे-पीछे करने को लेकर बहस हो गई। इस दौरान ई-रिक्शा पर सवार एक विशेष समुदाय के युवकों ने स्कूटी सवार दिनेश स्वामी और उसके साथी जितेंद्र के साथ मारपीट की। इस हमले में दिनेश स्वामी को गंभीर चोटें आईं। मारपीट के बाद दोनों पक्ष अपने-अपने घर चले गए।

दिनेश स्वामी को घर पहुंचने पर गंभीर अस्वस्थता का अनुभव हुआ, जिसके बाद परिजन उसे तत्काल कांवटिया हॉस्पिटल ले गए। जहां इलाज के दौरान दिनेश की मौत हो गई। इस घटना से दिनेश के परिवार में आक्रोश फैल गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। शास्त्री नगर पुलिस थाने में अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।