Rajasthan News: राजस्थान में अब रील मेकर्स की खेर नहीं! कोटा पुलिस करेगी कार्रवाई

Published

Rajasthan News: राजस्थान में सड़कों, हाइवे और सार्वजनिक स्थानों पर रील बनाने वालों की अब खैर नहीं है! दरअसल, कोटा सिटी पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है, जो रील बनाकर सोशल मीडिया पर डालते हैं और फेमस होने की राह में नियमों को तोड़ देते हैं। कोटा पुलिस अब नियमों को तोड़ते पाए गए रील मेकर्स के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

रील मेकर्स की खेर नहीं! कोटा पुलिस अब करेगी कार्रवाई

कोटा सिटी एसपी डॉ. दुहन का कहना है कि “हाइवे, मुख्य सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस विशेष नजर रखेगी। ऐसे में जो भी नियमों को तोड़ता पाया जाएगा उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि जब लोग रील बनाते हैं, तब बड़ी संख्या में रील को देखने के लिए काफी लोग एकत्रित हो जाते हैं। इससे रोड जाम हो जाता है, और दुर्घटना की आशंका रहती है। वहीं, ऐसे में अनहोनी की घटनाओं से संबंधित शिकायतें मिल रही हैं। पुलिस ने शहरवासियों से भी अपील की है और शिकायतों के लिए एक नंबर भी जारी किया है।”

रील वायरल होने के बाद कोटा पुलिस का एक्शन

बता दें, बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ रील वायरल हुई थीं, जिसमें एक युवती ने शहर के अलग-अलग इलाकों में रील बनाई थी। इस युवती के संबंध में जांच पड़ताल की गई तो सामने आया कि यह कोटा शहर के बोरखेड़ा थाना इलाके में रहती है। ऐसे में उसकी पड़ताल शुरू की गई और उसे जाकर पाबंद किया गया। दूसरी तरफ इस युवती ने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर माफी मांगी। उसका कहना है कि इस तरह से सड़क पर रील बनाते से दुर्घटना के आशंका रहती है। जब वे रील बना रहे होते हैं तो वहां गुजर रहे लोग या वाहन चालक उन्हें देखते हैं। इसके चलते वाहनों के आपस में टकराने या दुर्घटना का अंदेशा बढ़ जाता है।