Rajasthan News: अस्पताल में नर्सिंग अधिकारी के साथ ड्यूटी के दौरान मारपीट, वीडियो हो रहा वायरल

Published
Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर स्थित बाड़ी शहर के एक अस्पताल में महिला वार्ड में तैनात एक नर्सिंग अधिकारी के साथ ड्यूटी के दौरान मारपीट की खबर सामने आई है। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग नर्सिंग अधिकारी की मारपीट कर रहे हैं। घटना को लेकर अस्पताल के चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ में आक्रोश काफी बढ़ गया है। वहीं, राजस्थान नर्सिंग संघ ने पुलिस और प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

नर्सिंग अधिकारी के साथ अटेंडर ने की हाथापाई

पीड़ित नर्सिंग अधिकारी मनोज कुमार मीणा के मुताबिक, शनिवार की रात वे अस्पताल के महिला वार्ड में ड्यूटी पर तैनात थे। करीब 9:45 बजे खानपुर गांव निवासी एक महिला (जगनबाई) पत्नी जगदीश मीणा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके साथ उसके परिजन भी आए थे। उक्त भर्ती मरीज को ड्यूटी डॉक्टर द्वारा लिखे गए परामर्श के अनुसार उन्होंने उपचार भी दे दिया।

करीब आधे घंटे बाद अटेंडर उनके पास आए और बिना वजह गाली-गलौज करने लगे। जब उन्होंने विरोध किया तो अटेंडर सीधे हाथापाई पर उतर आए। इस दौरान उन्होंने उसकी मारपीट की साथ में कपड़े भी फाड़ दिए। इस बीच नर्सिंग अधिकारी के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर अन्य वार्डों से मरीज,अटेंडर और स्टाफ मौके पर आए। जिन्होंने मामले को शांत कराया और उसे बचाया है। घटना के बाद पीड़ित मनोज कुमार मीणा ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

नर्सिंग एसोसिएशन ने की सुरक्षा की मांग

अस्पताल में तैनात राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष उदय सिंह रावत ने बताया कि बाड़ी अस्पताल में लगातार मरीजों और स्टाफ के बीच इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। एक ओर जहां मरीजों के मोबाइल चोरी होने के साथ जेबकटी और बाइक चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं। तो वहीं अब स्टाफ के साथ भी मारपीट होने लगी है। ऐसे में नर्सिंग एसोसिएशन अस्पताल में 24 घंटे सुरक्षा की मांग करता है। जिसको लेकर पीएमओ और कोतवाली थाना अधिकारी को ज्ञापन दिया है।

घटना का CCTV हुआ वायरल

अस्पताल के पीएमओ डॉ. हरिकिशन मंगल ने घटना को लेकर कहा कि अस्पताल में तैनात नर्सिंग अधिकारी मनोज कुमार मीणा के साथ हुई घटना बेहद निंदनीय हैं। सीसीटीवी फुटेज में पूरी घटना दिख रही है। ऐसे में पुलिस पूरे मामले में जल्द आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करे। मामले को लेकर आज अस्पताल के चिकित्सकों और नर्सिंग अधिकारियों ने कोतवाली थाना पहुंच कर एसएचओ से कार्रवाही की मांग की है।

मामले की जांच कर रही पुलिस

कोतवाली थाना अधिकारी शिवलहरी मीणा ने बताया कि अस्पताल में शनिवार की रात नर्सिंग अधिकारी के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।