Rajasthan Premier League: CCL और रणजी के बाद जोधपुर में होगा RPL, आरसीए चैयरमेन वैभव गहलोत ने की मीडिया से बातचीत  

Published
Rajasthan Premier League will be organized in Jodhpur, RCA Chairman Vaibhav Gehlot interacted with the media
Rajasthan Premier League will be organized in Jodhpur, RCA Chairman Vaibhav Gehlot interacted with the media

जोधपुर। राजस्थान में पहली बार आयोजित राजस्थान प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है. इसकी लॉन्चिंग 27 अगस्त को जोधपुर में होगी. इसके लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के पदाधिकारी और जोधपुर जिला क्रिकेट संघ की कमेटियों का गठन किया गया है. वहीं आरपील की तैयारियों को लेकर आज आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत ने समीक्षा बैठक की. 

बैठक का आयोजन जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में किया गया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि “ब्रॉडकास्टिंग इश्यू के कारण ही इसकी लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ाया गया था, जल्द ही यह भी निर्णय हो जाएगा कि ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर कौन होगा, इसके बाद ही टिकट की दरें और अन्य कमर्शियल एंगल पर विचार किया जाएगा.”

साथ ही उन्होंने बताया कि इस आयोजन के सफल क्रियान्वयन के लिए आरसीए के अनुभवी लोगों की मदद ली जा रही है। क्रिकेट संघ जोधपुर की नई कार्यकारिणी बनी है, उसके उत्साह को देखते हुए कई संयुक्त कमेटियां भी बनाई गई हैं. वहीं आरसीए में एमओयू साइन हुआ था. इसके बाद यहां पर लीजेंड्स क्रिकेट लीग और सीसीएल जैसी प्रतियोगिता हुई है. 

CCL और रणजी के बाद अब RPL

जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम पिछले साल ही जोधपुर विकास प्राधिकरण ने तैयार करवाया था. इसके बाद जेडीए और आरसीए के बीच एमओयू हुआ. आरसीए की ओर से यहां सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग लीजेंड क्रिकेट लीग के अलावा रणजी के मैच करवाए हैं. अब एक बार फिर से यहां राजस्थान प्रीमियर लीग की लॉन्चिंग करवाई जा रही है.

जयपुर में होगा समापन

वैभव गहलोत ने बताया कि सभी आरसीए पदाधिकारी की इच्छा थी कि बरकतउल्लाह स्टेडियम को जिस तरह से तैयार किया गया है, इसलिए आरपीएल की ओपनिंग सेरेमनी जोधपुर में ही करवाई जानी चाहिए. साथ ही इस टूर्नामेंट का समापन समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा. अंतर्राष्ट्रीय स्टैंडर्ड पर तैयार किए गए जोधपुर के इस स्टेडियम में अभी तक इंटरनेशनल मैच और आईपीएल के मैच करवाना सपना बना हुआ है. इसी साल आईपीएल का जो सीजन पूरा हुआ उसमें जोधपुर को एक या दो मैच मिलने की उम्मीद थी, लेकिन यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी.