Rajendra Pal Gautam joins Congress: दिल्ली सरकार में मंत्री रह राजेंद्र पाल गौतम कांग्रेस में हुए शामिल

Published

Rajendra Pal Gautam joins Congress: दिल्ली सरकार में मंत्री रह चुके राजेंद्र पाल गौतम ने 6 सितंबर शनिवार यानी आज कांग्रेस का हाथ थाम लिया। बता दें, राजेंद्र पाल गौतम पार्टी में आज सुबह महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के दिल्ली प्रमुख देवेंद्र यादव और पार्टी नेता पवन खेड़ा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए।

“सामाजिक न्याय जैसे मुद्दों पर AAP साध लेती है चुप्पी”

कांग्रेस पार्टी का दामन थामने के बाद उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से, हम पिछले 10 वर्षों में धार्मिक और जातीय उन्माद में वृद्धि देख सकते हैं। दंगे हो रहे हैं और दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है। ऐसे समय में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नारा दिया- ‘मैं नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूँ।’

वह नारा मेरे दिल को छू गया। उन्होंने कहा कि संविधान को बचाना है और देश में सामाजिक न्याय को आगे बढ़ाते हुए हर वर्ग को उसकी आबादी के हिसाब से प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। मेरा संघर्ष हमेशा यही रहा है कि सभी को अपना प्रतिनिधित्व और सम्मान मिले। उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) मुझे मौका दिया और मैं दो बार विधायक बना। मैं इसके लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं लेकिन मेरी लड़ाई कहीं और है – सामाजिक न्याय के मुद्दे पर, जाति आधारित जनगणना पर, प्रतिनिधित्व पर, AAP इन मुद्दों पर चुप्पी साध लेती है। इससे मुझे दुख होता है।”