राजनाथ सिंह ने सीएम सोरेन पर साधा निशाना,कहा- क्या भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाना बड़ा त्याग है?

Published
राजनाथ सिंह

धनबाद। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आलोचना करते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार के आरोपों को बलिदान के रूप में नहीं देखना चाहिए। धनबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने मुख्यमंत्री के जेल जाने को लेकर सवाल उठाए और कहा, “क्या भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जाना एक बड़ा बलिदान है?

रक्षा मंत्री में मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

जनसभा में रक्षा मंत्री ने कहा कि सच्चा नेतृत्व लोगों की सेवा करने के बारे में है, न कि व्यक्तिगत लाभ की खोज में। उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के एक व्यक्ति के मुख्यमंत्री बनने के बाद भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करना और फिर शहीद के रूप में लोगों के बीच घूमना गलत है। राजनाथ सिंह ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्रियों बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और रघुबर दास का उदाहरण देते हुए कहा कि इन पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे। उन्होंने कहा, “हमारा लक्ष्य झारखंड में भुखमरी, गरीबी और बेरोजगारी को खत्म करना था।

भाजपा की “परिवर्तन यात्रा” की शुरुआत

राजनाथ सिंह ने भाजपा की “परिवर्तन यात्रा” की शुरुआत की घोषणा करते हुए कहा कि यह यात्रा झारखंड में नया इतिहास लिखने जा रही है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा निजी कंपनियों में नए कर्मचारियों के पहले महीने का वेतन देने की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि झारखंड को केंद्र से अन्य राज्यों के समान धन आवंटित किया गया है, और राज्य में चिकित्सा कॉलेजों की स्थापना की जा रही है।

इस साल के अंत तक होंगे चुनाव

ज्ञात हो कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। जिसको लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। भारत के चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है।

-गौतम कुमार