Rajnath Singh on Pakistan: राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर प्रहार; “पहले आतंकवाद बंद करे… तब होगी बातचीत”

Published

जम्मू-कश्मीर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में चुनावी प्रचार के लिए पहुंचे। उन्होंने पाकिस्तान पर आतंकवाद को प्रायोजित करने का आरोप लगाया और कहा कि भारत कभी भी आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा। राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया कि यदि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर नियंत्रण रखे, तो भारत बातचीत के लिए तैयार है।

संविधान के अनुच्छेद 370 को लेकर राजनाथ सिंह का बयान

राजनाथ सिंह ने रामबन जिले में एक चुनावी रैली के दौरान बताया कि संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के लोगों की पीड़ा को समाप्त करना और क्षेत्र को समृद्ध बनाना था। उन्होंने उल्लेख किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के शिकार 85 प्रतिशत लोग मुसलमान हैं और आतंकवाद की घटनाएं अब सामान्य हो गई हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के समर्थन को तुरंत समाप्त करने की सलाह दी और कहा कि आतंकवाद का सहारा लेने से पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं हो सकती।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत आतंकवादी गतिविधियों को स्वीकार नहीं करेगा और पाकिस्तान को बातों-बातों में संदेश देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि वह आतंकवाद का समर्थन बंद करे। उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को समाप्त नहीं करेगा, तब तक भारत उसके साथ बातचीत नहीं करेगा।

PoK के लोगों के लिए निमंत्रण

रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर (PoK) के लोगों को भारत में शामिल होने का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा, “हम आपको अपना मानते हैं, जबकि पाकिस्तान आपको विदेशी समझता है।” राजनाथ सिंह ने दावा किया कि अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है। उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने की अपील की ताकि क्षेत्र में व्यापक विकास हो सके और PoK के लोग यह महसूस करें कि वे भारत में शामिल होना चाहते हैं।