रामगोपाल यादव ने राममंदिर पर दिया विवादित बयान, BJP हुई हमलावर

Published
Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने राम मंदिर पर विवादित बयान दिया हैं, जिसके बाद भाजपा समाजवादी पार्टी के साथ-साथ इंडिया ब्लॉक पर भी हमलावर हो गई है। रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बेकार बताया।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। उत्तर प्रदेश में 10 लोकसभा सीटों के लिए आज वोटिंग चल रहीं है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को लेकर एक विवादित बयान दिया जिसके बाद भाजपा उन पर हमलावर हो गई है। रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बेकार बताया, उन्होंने कहा कि ऐसे मंदिर नहीं बनाए जाते हैं। इस बयान के बाद से सियासत गर्मा गई है।

रामगोपाल यादव ने क्या कहा?

रामगोपाल यादव ने कहा कि, “वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं, पुराने मंदिर देख लीजिए, दक्षिण से लेकर उत्तर तक देख लीजिए, नक्शा ठीक नहीं बना है उसका, वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।” बीजेपी ने उनके इस बयान पर कड़ी आपत्ती जताई है।

बीजेपी ने जताई आपत्ती

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान हिंदू विरोधी है और रामभक्त हिंदू समाज का अपमान किया है। सीएम ने कहा कि रामगोपाल के बयान से समाजवादी पार्टी की मंशा सामने आ गई है।

सुधांशु त्रिवेदी ने क्या कहा?

भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉफ्रेंस कर कहा कि, “कब्रिस्तान बनवाना अच्छा था, मंदिर बेकार है। इनके लिए वो यूपी अच्छा था जो मुख्तार अंसारी, अबू, सलेम, अतीक अहमद और छोटा शकील के लिए जाना जाता था और आज वो यूपी इनके जमाने में अपराध को सैद्धांतिक स्वीकार्यता मिल गई थी। फिल्में क्या बनती थीं यूपी में, जिला गाजियाबाद, लखनऊ सेंट्रल, मिर्जापुर यानी पूरी अपराध केंद्रित फिल्में बना करती थी, ये अच्छा था। आज अयोध्या, काशी, कुशीनगर, प्रयाग यहां पर उभरता हुआ उत्तर प्रदेश बेकार हैं। मै प्रोफेसर रामगोपाल यादव से पूछना चाहूंगा कि सूर्यतिलक हुआ इतना शानदार और साइंटिफिक, वो बेकार था? एक लाख करोड़ का व्यापार तो उस वक्त हो गया जब मंदिर का उद्धाटन हुआ। अयोध्या में एयरपोर्ट बन गया, वो बेकार था?”

यह भी पढ़ें:- राधिका खेड़ा और अभिनेता शेखर सुमन भाजपा में शामिल

लेखक: रंजना कुमारी