Ram Mandir Rain: मंदिर में पानी टपकने की बात पर चंपत राय का दावा, सत्येंद्र दास के बयान को बताया झूठा!

Published
सत्येंद्र दास और चंपत राय
सत्येंद्र दास और चंपत राय

Ram Mandir Rain: अयोध्या में राम मंदिर में पानी टपकने के आरोपों पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की तरफ से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि गर्भगृह जहां भगवान रामलला विराजमान है, वहां एक भी बूंद पानी छत से नहीं टपका है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्वीट कर कहा कि, “जय श्रीराम! श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में वर्षाकाल के दौरान छत से पानी टपकने के संदर्भ में कुछ तथ्य आपके सामने रख रहा हूं। पहली बात तो यह है कि गर्भगृह में जहां भगवान रामलला विराजमान है, वहाँ एक भी बूंद पानी छत से नहीं टपका है, और न ही कहीं से पानी गर्भगृह में प्रवेश हुआ है।”

बता दें कि राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने आरोप लगाते हुए कहा था कि शनिवार को हुई बारिश के दौरान गर्भगृह में मंदिर की छत से तेजी से पानी टपक रहा था और रविवार की सुबह फर्श पर पानी भरा हुआ था। काफी मशक्कत के बाद पानी मंदिर परिसर से बाहर निकाला गया।

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट क्षेत्र ने किया ट्वीट

वहीं, इस मामले में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट क्षेत्र ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा कि, “मन्दिर व व परकोटा परिसर में बरसात के पानी की निकासी का उत्तम प्रबंध किया गया है, जिसका कार्य प्रगति पर है। पूरे परिसर को बरसात के पानी के लिए बाहर शून्य वाटर डिस्चार्ज के लिए प्रबंधन किया गया है। परिसर मे बरसात के पानी को अन्दर रखने के लिये रिचार्ज पिट्स का निर्माण किया जा रहा है।”

लेखक: रंजना कुमारी