राम मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होंगे रामलला! पीएम मोदी को मिला निमंत्रण

Published

नई दिल्ली: खबर है कि 22 जनवरी को रामभक्तों का इंतजार खत्म हो जाएगा और वो अपने प्रभु राम के दर्शन कर पाएंगे। क्योंकि 15 जनवरी से अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू हो जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, इस भव्य कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी को निमंत्रण भेजा जा चुका है। ऐसी खबरे निकलकर सामने आ रही हैं कि इस समारोह के अंतिम दिन यानी 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला को विराजमान किया जाएगा। उस दौरान पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम का हिस्सा रहेंगे।

दुनिया भर से अयोध्या पहुंचेंगे मेहमान

अगर हम कहें कि राम भक्त दुनिया के कोने-कोने में मौजूद हैं, तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी और ये बात भी सच है कि जिस दिन अयोध्या में रामलला विराजमान होंगे, उस दिन प्राण प्रतिष्ठा का भव्य मोहत्सव पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र बना रहेगा। क्योंकि राम भक्तों को अपने प्रभु राम के मंदिर के निर्माण कार्य पूरा होने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है।

खबर है कि प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बड़ी संख्या में राम भक्त अपने प्रभु राम के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, श्रीराम मंदिर तीर्थ की ओर से देश भर के धर्माचार्यों के साथ-साथ दुनिया के करीब 160 देशों के प्रतिनिधियों को भी निमंत्रण भेजा जाएगा।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय के अनुसार, दिसंबर महा तक राम मंदिर को फाइनल टच दे दिया जाएगा। साथ ही रामलला की मूर्तियों का काम भी जल्दी ही पूरा हो जाएगा। ये मूर्तियां कर्नाटक के मैसूर और राजस्थान के मकराना मार्बल से से बनाई जा रही हैं।