22 जनवरी 2024 से अयोध्या में मिलेंगे रामलला

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। बुधवार (25 अक्टूबर) को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका निमंत्रण भेजा गया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। इसी पर अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि इस प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के उद्घाटन से रामभक्तों की भावनाओं का प्रतिबिंब बनेगा।

सीएम योगी ने कहा, “सनातन आस्था के अवलंब प्रभु श्री राम की प्राणप्रिय नगरी श्री अयोध्‍या धाम में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के फलस्वरूप श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का उल्‍लास, आह्लाद, गौरव एवं आत्मसंतोष का चिरप्रतीक्षित आयोजन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के कर-कमलों से कोटि-कोटि रामभक्तों की भावनाओं का प्रतिबिंब बनेगा. जय-जय सीता राम!

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उन्हें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्यौता दिया, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार किया। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक तस्वीर साझा की और कहा, “मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने बताया कि इस ऐतिहासिक अवसर पर देश के 4000 संत महात्मा और समाज के 2500 प्रतिष्ठित महानुभाव शामिल होंगे। इसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री के साथ उपस्थित रहेंगे। चंपत राय ने इसके साथ ही बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी से मिलकर उन्होंने इस ऐतिहासिक अवसर के लिए आधिकारिक निमंत्रण पत्र पेश किया था, जिसकी मंजूरी उन्होंने दे दी गयी है।

लेखक: करन शर्मा