Red Sandalwood For Skin: चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए करें लाल चंदन का इस्तेमाल

Published
Red Sandalwood For Skin
Red Sandalwood For Skin

Red Sandalwood For Skin: अपने चेहरे को हर कोई खूबसूरत बनाना चाहता है। जिसके लिए वो अपने चेहरे पर कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं। कई लोग तो बिना सोचे-समझे महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर लेते है। चलिए आपको बताते है आप अपने चेहरे को मुलायम और चमकदार कैसे बना सकते हैं?

लाल चंदन त्वचा के लिए काफी फायदेमंद

लाल चंदन- लाल चंदन त्वचा के लिए नेचुरल और काफी फायदेमंद माना जाता है। इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को मुलायम और चमकदार बना सकते हैं। इतना ही नहीं यदि आप अपने चेहरे पर लाल चंदन का इस्तेमाल करते है तो आप महंगे प्रोडक्ट को खरीदने से भी बच सकते है।

लाल चंदन फेस पैक

लाल चंदन की सहायता से आप फेस पैक, टोनर, स्क्रब, मास्क बना सकते हैं। इससे आपकी त्वचा को काफी फायदा होगा। लाल चंदन से फेस मास्क तैयार करने के लिए आपको लाल चंदन पाउडर में गुलाब जल या फिर दूध मिलाकर इसका पेस्ट बनाकर तैयार करना होगा। इस पेस्ट को आप अपने चेहरे और साथ ही गर्दन पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं फिर साफ पानी से अपने चेहरे को धोएं।

लाल चंदन टोनर

लाल चंदन की मदद से टोनर बनाने के लिए लाल चंदन पाउडर में गुलाब जल डालकर इसे एक स्प्रे बोटल में रख दें। फिर अपने चेहरे पर स्प्रे कर रुई की मदद से पूरे चेहरे पर मिलाएं। इसके इस्तेमाल से आप कुछ ही दिन में अपने चेहरे पर ग्लो देखेंगे।

लेखक: रंजना कुमारी