508 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास भारत की गौरवशाली विरासत का प्रतीक बनेगा- पीएम मोदी

Published

नई दिल्ली: एक ऐतिहासिक पहल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देश भर में 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव रखी। आपने 10 साल के कार्यकाल में पीएम मोदी अक्सर अत्याधुनिक सार्वजनिक परिवहन के साधनों के विकास पर जोर देते रहे हैं। यह देखते हुए कि रेलवे देश भर में लोगों के परिवहन का पसंदीदा साधन है, उन्होंने रेलवे स्टेशनों पर विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया है। जो भारत को एक नई दिशा व नई तस्वीर प्रदान करेगा।

पीएम का विपक्ष पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि वह न तो कुछ रचनात्मक करना चाहता है और न ही पिछले कुछ वर्षों में किए गए विकास कार्यों की सराहना करता है। उन्होंने आगे कहा कि, “देश ने एक आधुनिक संसद भवन बनाया, लेकिन इस गुट ने नए संसद भवन का विरोध किया हमने कर्तव्य पथ का पुनर्विकास किया, लेकिन उन्होंने उसका भी विरोध किया जब हमने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाया, तो उन्होंने इसकी भी आलोचना की।”

प्रधान मंत्री ने कहा कि सरदार पटेल के सम्मान में, गुजरात में “स्टैच्यू ऑफ यूनिटी” बनाई गई थी, लेकिन किसी भी विपक्षी नेता ने कभी भी इसका दौरा नहीं किया और स्वतंत्रता सेनानी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित नहीं की।

उन्होंने कहा, “उन्हें सरदार पटेल केवल चुनाव के दौरान याद आते हैं। हमें विकास की अपनी सकारात्मक राजनीति के साथ आगे बढ़ने और नकारात्मक राजनीति को पीछे छोड़ने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने बताया कि 7 अगस्त को भारत स्वदेशी आंदोलन को समर्पित राष्ट्रीय हथकरघा दिवस मनाएगा। यह दिन हर भारतीय के लिए ‘वोकल फॉर लोकल’ की याद दिलाता है कुछ दिनों बाद, गणेश चतुर्थी के अवसर पर, हमें पर्यावरण-अनुकूल उत्सव का विकल्प चुनना चाहिए।”