महिला IAS अफसर की गाड़ी से नीली बत्ती उतरवाना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी; SP ने किया लाइन हाजिर

Published

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी से लौट रही महिला आईएएस अफसर की गाड़ी को रोका और उससे नीली बत्ती उतरवा दी। इस घटना ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग में खलबली मचा दी है।

क्या है पूरा मामला?

बाराबंकी में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मधुमिता सिंह की गाड़ी को बुधवार शाम को चेकिंग के दौरान पटेल तिराहे पर रोका गया। पुलिसकर्मियों ने मधुमिता सिंह का परिचय जानने के बावजूद गाड़ी की नीली बत्ती उतरवाने पर जोर दिया। इसके साथ ही, पुलिसकर्मियों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

कलेक्टर की प्रतिक्रिया

जैसे ही यह मामला बाराबंकी के जिलाधिकारी (डीएम) सत्येंद्र कुमार के संज्ञान में आया, उन्होंने इस पर सख्त नाराजगी जताई और एसपी दिनेश कुमार सिंह को इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम ने इसे अनुशासनहीनता की घटना मानते हुए पुलिसकर्मियों पर सख्त कदम उठाने की मांग की।

पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने घटना में शामिल उप निरीक्षक विशुन कुमार शर्मा और उप निरीक्षक मनोज कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। विशुन कुमार शर्मा नगर कोतवाली में एसएसआई के पद पर कार्यरत थे, जबकि मनोज कुमार सिंह आवास विकास कॉलोनी के चौकी प्रभारी थे। इस घटना ने पुलिस विभाग में भी काफी हलचल मचा दी है और अन्य पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।