महाराष्ट्र पुलिस का शानदार कारनामा, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की 25 लाख रुपए के इनाम की घोषणा

Published

मुंबई: महाराष्ट्र के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को पुणे पुलिस को 25 लाख रुपए का इनाम देने का एलान किया है, जो कि 3700 करोड़ रुपये की ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करने और ड्रग्स की बड़ी खेप को बरामद करने के लिए है।

पुणे पुलिस ने पिछले सप्ताह तकरीबन चार हजार करोड़ रुपये की एमडी ड्रग की बरामदी की है, जिसमें एक बड़े ड्रग्स रैकेट का समाप्ति हुआ और तस्करी कारोबार से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गृहमंत्री फडणवीस ने पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की और पुणे पुलिस को इस छानबीन के लिए बधाई दी।

मुबई में अबतक मिली ड्रग्स?

इस सफल ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने 18 फरवरी को पुणे पेठ इलाके में छापेमारी करते हुए दो किलो एमडी जब्त किया और उसके बाद 19 फरवरी को विश्रांतवाड़ी के एक गोदाम से 55 किलोग्राम एमडी जब्त किया गया।

इसके बाद 20 फरवरी को कुरकुंभा एमआईडीसी की एक फैक्ट्री से 1100 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग जब्त की गई। इसी कड़ी में 21 फरवरी को दिल्ली में दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर 1,200 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 600 किलोग्राम एमडी जब्त की गई। तीन गिरफ्तार व्यक्तियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इस चैन को और खुदाई की है और इस तस्करी के पीछे और लोगों को भी ढ़ूंढ़ रही है।