NDA में शामिल होगी RLD! 12 फरवरी को बीजेपी के मंच से हो सकती है घोषणा, जानिए क्या कहते हैं सूत्र?

Published

लखनऊ/उत्तर प्रदेश: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बड़े सियासी बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो चुकी है। क्योंकि सूत्रों के मुताबिक RLD जल्द ही सपा का साध छोड़ NDA का दामन थामने वाली है। दोनों ही पार्टी (सपा और RLD) यूपी में लोकसभा चुनाव साथ लड़ने तक का ऐलान कर चुकी थीं और सपा ने आरएडी को सात लोकसभा सीटें भी ऑफर कर दी थी, लेकिन दिल्ली में जयंत चौधरी की बीजेपी के बड़े नेताओं से हुई मुलाकात ने पासा ही पलट कर रख दिया है।

सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि मुजफ्फरनगर जिले के शुक्रतीर्थ में 12 फरवरी को BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM योगी आदित्यनाथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उसी दिन राष्ट्रीय लोकदल से गठबंधन की घोषणा हो सकती है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी ने आरएलडी के मुखिया जयंत चौधरी को एनडीएम में शामिल होने का ऑफर दिया था और इस के अनुसार, बीजेपी पश्चिमी यूपी की चार से पांच सीटें आरएलडी को देने को तैयार है। लेकिन सपा तो RLD को 7 सीटें देने के लिए तैयार थी, तो फिर यूपी के दो लड़कों (अखिलेश यादव और जयंत चौधरी) का साथ कैसे छूटता नजर आ रहा है। सूत्रों की मानें, तो इसके पीछे की बजह बीजेपी द्वारा जयंत चौधरी को केंद्र और राज्य में मंत्रिपद देने का भी ऑफर बताया जा रहा है।

बता दें कि RLD के NDA में शामिल होने की खबर को उस वक्त ही बल मिल गया था, जब 12 फरवरी को छपरौली में अजित सिंह की प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था।