माउंट आबू में मूसलाधार बारिश से सड़क पर गिरी चट्टान, 3 घंटे यातायात बाधित 

Published
Rock fell on the road after torrential rains in Mount Abu, traffic disrupted for 3 hours
Rock fell on the road after torrential rains in Mount Abu, traffic disrupted for 3 hours

सिरोही। राजस्थान में इन दिनों तेज बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते यातायात बाधित हो रहा है, साथ ही लोगों को घरों में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है. वहीं प्रदेश के सबसे ऊंचे हिल स्टेशन माउंट आबू में देर रात मूसलाधार बारिश हुई. जिसके चलते आरणा हनुमान जी मंदिर के पास चट्टान खिसक कर सड़क पर आ गिरी. गनीमत रही कि हादसे के समय कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था. 

दरअसल पहाड़ों में हुई भारी बारिश के चलते यह हादसा हुआ. जिसके चलते माउंट आबू और आबूरोड मार्ग बाधित हो गया. यह हादसा देर रात को अचानक हुआ. गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं सड़क पर चट्टान के टुकड़े और मलबा बिखर गया. जिससे 3 घंटे यातायात बंद रहा. जहां माउंट आबू-आबू रोड मार्ग पर आवागमन करने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

मौके पर मौजूद लोगों ने पालिका के आपदा कक्ष में सूचना दी. जिसके बाद उपखंड अधिकारी सिद्धार्थ पालानीचामी के निर्देश पर पालिका आयुक्त रामकिशोर के नेतृत्व में आपदा दल प्रभारी तरुण कुमार कोरी हरीश पंचाल सहित पालिका के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. कुछ ही देर बाद आनन-फानन में जेसीबी भी मौके पर पहुंची. जिसके बाद सड़क मार्ग पर बिखरे चट्टान के टुकड़े व मलबे को हटाने का कार्य शुरू किया गया.

करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मूसलाधार बारिश के बीच आपदा दल की टीम के प्रयास सफल हुए और माउंट आबू आबूरोड मार्ग पर यातायात पूर्ण रूप से सुचारू करवाया गया. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

(Also Read- रामपुर में भारी बारिश से बिजली, पानी और यातायात सेवा ठप)