पेरिस ओलंपिक में हार के बाद रोहन बोपन्ना ने लिया संन्यास, पढ़ें बोपन्ना के बारे में डिटेल में !

Published

Rohan Bopanna: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने पेरिस ओलंपिक में पुरुष युगल टेनिस के पहले दौर में हारने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी है । रविवार को खेले गए मुकाबले में उन्हें फ्रांस की गेल मोनफिल्स और एडौर्ड रोजर वेसलिन की जोड़ी ने 5-7, 6-2 हरा दिया। इसी के साथ भारतीय जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

कौन है रोहन बोपन्ना ?

रोहन बोपन्ना एक प्रसिद्ध भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं जो मुख्य रूप से डबल्स के खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं। उनका जन्म 4 मार्च 1980 को कर्नाटका के उडुपी जिले के एक छोटे से गांव, कावरीपेटे में हुआ था।

रोहन बोपन्ना ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत 2004 में की और जल्दी ही डबल्स में अपनी विशेष पहचान बनाई। उन्होंने कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में भाग लिया और कई बार अपने डबल्स साथी के साथ सफलता हासिल की। उनकी विशेषता उनकी मजबूत सर्विस और बेहतरीन नेट प्ले में है।

प्रमुख उपलब्धियाँ:


ग्रैंड स्लैम जीत: 2017 में, बोपन्ना ने अपनी साथी सानिया मिर्जा के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित ड
बल्स का खिताब जीता। यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है।

ओलंपिक खेल: उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक में भारतीय टेनिस टीम का प्रतिनिधित्व किया।

ATP टूर: बोपन्ना ने ATP टूर पर कई खिताब जीते हैं और लगातार डबल्स रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने रहे हैं। रोहन बोपन्ना भारतीय टेनिस में एक महत्वपूर्ण नाम हैं और उनकी उपलब्धियाँ इस बात का प्रमाण हैं कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है।