Asia Cup 2023 IND vs PAK : पाक के खिलाफ रोहित रच सकते है इतिहास! महज 78 रन दूर भारतीय कप्तान

Published

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 में आज भारत और पाकिस्तान की दूसरी बार भिड़ंत होने वाली है। इससे पहले लीग मुकाबलों में ये दोनों टीमें 2 सितंबर को आमने-सामने हुई थी। इस मैच में पाक के तेज गेंदबाजों की तरफ से काफी खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली थी। पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर बुरी तरह से फेल हुए थे। आज एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजों के सामने पाक के तेज गेंदबाजों की कड़ी चुनौती होगी।

रोहित रचेंगे इतिहास

आज के मैच में टीम और फैंस को कप्तान रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें होगी। रोहित पिछले मैच की गलती को भुलाकर आज टीम के लिए बेहतरीन पारी खेलना चाहेंगे। वहीं, इस मैच में रोहित के पास वनडे क्रिकेट में 10 हजार रनों का आंकड़ा पूरा करने का सुनहरा मौका होगा। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा 10 हजार रन पूरे करने से महज 78 रन दूर है। अगर रोहित शर्मा आज के मैच में 78 रन बना लेते है तो वे वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। रोहित से पहले वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, धोनी और विराट कोहली ये कारनामा कर चुके हैं।

2008 में हुई थी करियर की शुरुआत

साल 2008 में रोहित शर्मा ने अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, शुरुआत में रोहित के करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले थे और पूरे 6 साल उन्होंने टीम इंडिया में जगह पाने के लिए संघर्ष किया था। साल 2013 में रोहित ने अपने इस संघर्ष का अंत किया और उनको बतौर सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया में जगह मिली। इसके बाद से रोहित ने वनडे क्रिकेट में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बनाए और टीम में अपनी जगह पक्की की। रोहित अब तक 246 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 9,922 रन बनाए है। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है। रोहित ने तीन दोहरे शतक लगाए है।

लेखक- विशाल राणा