Rahul Gandhi on Agniveer: लोकसभा सत्र में अग्निवीर मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर; राहुल गांधी का दावा- रक्षा मंत्री ने देश से झूठ बोला

Published

Rahul Gandhi on Agniveer: लोकसभा का सत्र शुरू होते ही सत्तारूढ़ और विपक्षी गठबंधन के बीच विभिन्न मुद्दों पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया। इनमें से एक प्रमुख मुद्दा ‘अग्निवीर योजना’ भी रहा, जिस पर विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो के माध्यम से केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए अग्निवीर अजय सिंह के परिजनों के साथ बातचीत की। इस वीडियो में अजय सिंह के परिवार के सदस्यों ने यह बताया कि केंद्र सरकार ने उन्हें कोई मदद नहीं दी, बल्कि पंजाब सरकार ने उनकी सहायता की।

राहुल गांधी का वीडियो देखें..

अजय सिंह के पिता का बयान

वीडियो में राहुल गांधी ने अजय सिंह के पिता के साथ हुई बातचीत को भी दिखाया। इसमें उन्होंने कहा, “शहीद अजय सिंह के पिता ने मेरे और रक्षामंत्री के भाषण सुनने के बाद यह बयान दिया।” वीडियो में अजय सिंह के पिता यह कह रहे हैं, “राजनाथ सिंह जी ने कल जो बयान दिया था कि परिवारों को एक करोड़ रुपये मिल चुके हैं, वो गलत है। हमें न तो कोई संदेश आया और न ही कोई पैसा। अग्निवीर योजना को बंद कर नियमित भर्ती होनी चाहिए।”

अग्निवीर योजना पर सदन में हंगामा

सदन में अग्निवीर योजना पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने यह सवाल उठाया कि अगर कोई अग्निवीर सर्वोच्च बलिदान देता है, तो उसे मुआवजा नहीं मिलता। इसके जवाब में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में यह स्पष्ट किया कि यदि कोई अग्निवीर सर्वोच्च बलिदान देता है, तो केंद्र सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये की सहायता राशि उसके परिवार को दी जाती है। इस पर रक्षामंत्री और गृह मंत्री ने राहुल गांधी पर सदन में झूठ बोलने का आरोप भी लगाया।