रतन टाटा के पालतू कुत्ते ‘गोवा’ की मौत! वायरल व्हाट्सएप मैसेज के पीछे क्या है सच्चाई? जानें सब कुछ…

Published

रतन टाटा (Ratan Tata) की मौत के कुछ दिनों बाद ही सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा था, जिसमें लिखा था, “दुखद समाचार… टाटा का पालतू कुत्ता गोवा (GOA) उनकी मौत के 3 दिन बाद मर गया. इसलिए कहते हैं कि कुत्ते अपने मालिक के प्रति इंसानों से ज्यादा वफादार होते हैं.” लेकिन मुंबई पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर सुधीर कुदलकर (Sudhir Kudalkar) ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही रतन टाटा के पालतू कुत्ते ‘गोवा’ की मौत की खबर को गलत बताया है.

इंस्पेक्टर कुदलकर ने जब यह मैसेज देखा, तो उन्होंने रतन टाटा के करीबी शंतनु नायडू (Shantanu Naidu) से संपर्क किया, जिन्होंने बताया कि ‘गोवा’ बिल्कुल स्वस्थ है और यह खबर झूठी है. इसके बाद सुधीर ने एक इंस्टाग्राम वीडियो में कहा, “रतन टाटा जी के कुत्ते ‘गोवा’ की मौत की खबर फर्जी है. मैंने इसकी पुष्टि शंतनु नायडू से की है. कृपया ऐसी खबरें शेयर करने से पहले सत्यापन करें.”

रतन टाटा के पालतू कुत्ते ‘गोवा’ की कहानी

‘गोवा’ नाम का यह कुत्ता रतन टाटा के बेहद करीब था. उसे गोवा से मुंबई लाया गया था और वह 11 साल से उनके साथ रह रहा था. टाटा समूह के मुख्यालय बॉम्बे हाउस में यह कुत्ता अन्य आवारा कुत्तों के साथ रहता है. रतन टाटा का कुत्तों के प्रति प्यार जगजाहिर है.

रतन टाटा का कुत्तों के प्रति प्रेम

रतन टाटा को कुत्तों से बेहद लगाव था. एक बार जब उन्हें ब्रिटिश रॉयल फैमिली से लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलने वाला था, तब उन्होंने अपने बीमार कुत्ते की देखभाल के लिए कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया था. टाटा ने कहा था, “मैं अपने कुत्ते को इस हालत में छोड़कर नहीं जा सकता.”