कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवालों का ग्रामीण विकास मंत्री ने दिया जवाब

Published

पटना, बिहार: बिहार में कानून व्यवस्था के सवाल पर लगातार बीजेपी महागठबंधन सरकार को घेर रही है. कानून व्यवस्था के संबंध में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित कई भाजपा नेताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बिहार में बिगड़ी कानून व्यवस्था की शिकायत की. पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार पहले की तरह अब सक्षम नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

‘बिहार सरकार नहीं करती भेदभाव’

कानून व्यवस्था पर हो रही आलोचना का बिहार सरकार के मंत्रियों ने जवाब दिया है.  इस मामले पर जदयू के वरिष्ठ नेता और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार में कानून का राज है. उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई व्यक्ति कानून तोड़ेगा उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

श्रवण कुमार ने कहा कि भाजपा लाठीचार्ज को लेकर के संविधान से जुड़े हर न्याय प्रणाली का सहारा ले सकती है. हमें न्यायालय और संविधान पर पूरा भरोसा है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार सरकार किसी से भेदभाव नहीं करती है.  

‘विपक्षी एकता से भाजपा घबराई’

श्रवण कुमार ने विपक्षी एकजुटता को लेकर होने वाली प्रस्तावित बैठक को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि यह बैठक का सिलसिला अभी चलता रहेगा. उन्होंने आगे कहा कि जब तक भाजपा को सत्ता से हम उखाड़ नहीं फेंकेंगे, तब तक हम संघर्ष जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई चरम पर है. महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

पटना, बिहार

रिपोर्ट: राजीव मोहन