Russia Ukraine War: इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी ने भारत पर जताया भरोसा, कह दी बड़ी बात!

Published
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वे युद्ध में समझौते को लेकर यूक्रेन से बात करने के लिए तैयार हैं। इसमें भारत, चीन या फिर ब्राजिल दोनों देशों के बीच मध्यस्थता कर सकते हैं। इसी बीच अब इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने भी ऐसा ही बयान दिया है। मेलोनी ने कहा कि भारत और चीन जैसे देश यूक्रेन में संघर्ष को सुलझाने में भूमिका निभा सकते हैं।

जॉर्जिया मेलोनी ने क्या कहा?

शनिवार यानी 8 अगस्त को उत्तरी इटली के सेर्नोबियो शहर में एम्ब्रोसेटी फोरम में जॉर्जिया मेलोनी ने बयान दिया। इस दौरान उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ बैठक की। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की से मुलाकात के बाद, जॉर्जिया मेलोनी ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि संघर्ष (Russia Ukraine War) को हल करने में चीन और भारत की भूमिका है। एकमात्र ऐसी चीज जो नहीं हो सकती है, वह यह सोचना है कि यूक्रेन को छोड़ कर संघर्ष को हल किया जा सकता है। यूक्रेन का समर्थन करने का विकल्प सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हित का विकल्प रहा है, और यह एक ऐसा विकल्प है जो नहीं बदलेगा।”

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दिया था बयान

बता दें कि इससे पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने व्लादिवोस्तोक में 9वें पूर्वी आर्थिक मंच को संबोधित करते हुए यह बयान दिया था कि, “हम अपने मित्रों और साझेदारों का सम्मान करते हैं, जो मेरा मानना ​​है कि ईमानदारी से इस संघर्ष से संबंधित सभी मुद्दों को हल करना चाहते हैं। मैं वर्तमान में चीन, ब्राजील, भारत के नेताओं के संपर्क में हूं। मुझे इन देशों के नेताओं पर भरोसा है। वे समस्या को हल करने में भूमिका निभा सकते हैं।”

यह भी पढ़ें: State Government Strict for Aadhar Card: असम सरकार हुई सख्त, NRC नंबर नहीं देने पर नहीं बनेगा आधार कार्ड