J&K Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

Published

J&K Assembly Elections 2024: जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सचिन पायलट बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि, “हमने जम्मू कश्मीर की भलाई को ध्यान में रखकर वहां गठबंधन किया है। वहां जो हालात बने हुए हैं लोगों पर जो अत्याचार हो रहे हैं। वहां पर विकास रुक गया है। केंद्र, दिल्ली से बैठकर वहां शासन कर रहा है। ऐसे में लोगों को लोकतंत्र में विश्वास हो, इसलिए हमने वहां गठबंधन किया है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमने जो गठबंधन किया था, वह इंडिया गठबंधन के तहत (जो लोकसभा में हुआ था) है। कोई नया गठबंधन नहीं है, जबकि भाजपा ने वहां पीडीपी के साथ गठबंधन किया था। यही नहीं वहां की सरकार में भी शामिल रहे थे। उन्हें जेल में भी बंद किया गया। यह बताता है कि उनकी कथनी और करनी में कितना फर्क है। भाजपा वाले बोलते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं। जनता सब समझ रही है।”

देवेंद्र यादव के मामले पर क्या बोले पायलट?

सचिन पायलट ने देवेंद्र यादव के मामले पर बोलते हुए कहा कि, “उनके खिलाफ जानबूझकर सरकार साजिश रची जा रही है। मैं उनसे जेल में मिलने गया था। हम लोकतांत्रिक और राजनीतिक तरीके से यह लड़ाई लड़ेंगे। देवेंद्र यादव अलग-अलग मुद्दों पर सरकार के खिलाफ मुखर होते रहे हैं। ऐसे में उन्हें जानबूझकर अलग-अलग मामलों में फसाया जा रहा है।”

पायलट यहीं नहीं रुके उन्होंने राजस्थान बीजेपी प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल द्वारा उनके खिलाफ किया जा रहे बयान बाजी पर भी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, “राजस्थान में जो भी आए उसका स्वागत है। उसे अपनी बात रखनी भी चाहिए, लेकिन मैं हमेशा अपनी बात संयमित और मर्यादा पूर्ण भाषा का प्रयोग किया है और आगे भी करता रहूंगा।

राजस्थान की 6 सीटों पर होना है विधानसभा उपचुनाव

बता दें कि राजस्थान की 6 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होना है। इसको लेकर भी सचिन पायलट ने कहा कि, “हम सभी 6 सीट जीतेंगे। हमारे कार्यकर्ताओं और नेता एकजुट हैं। लगातार बैठकें चल रही हैं। लोकसभा में जो परिणाम आए हैं उसे देखकर लगता है कि कांग्रेस की सरकार आने वाली है और भाजपा जाने वाली है।