सचिन पायलट का सारा से हुआ तलाक! दबे राज का एफिडेविट से बड़ा खुलासा!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: एक ऐसी जोड़ी जिसे देख हर कोई अपनी प्रेम कहानी के लिए प्रेरणा लेता था, एक ऐसी प्रेम कहानी जिसे अंजाम तक ले जाने के लिए इसके प्रेमियों ने खूब संघर्ष किया। आज इसी जोड़ी के अस्तित्व पर सवाल उठने लगे है।जी हां, हालिया रिपोर्ट्स की मने तो सचिन पायलट और सारा पायलट का तलाक हो चूका है। जिसका खुलासा खुद सचिन पायलट के चुनावी एफिडेविट में हुआ है।

टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद दिए एफिडेविट में पत्नी के नाम के आगे पायलट ने ‘तलाकशुदा’ लिखा दिया। सचिन पायलट ने जनवरी 2004 में सारा पायलट से शादी की। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्वसीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। हालांकि, सचिन पायसट के स्टाफ ने इन खबरों का सीधा सीधा खंडन किया है।

सचिन पायलट और सारा के बीच तलाक हो जाने की खबर पहली बार सामने आई है। नौ साल पहले भी, 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान, दोनों के अलग होने की चर्चाएं थीं। लेकिन उस वक्त इन्हें अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था।

पायलट ने किसी की परवाह किए बिना 15 जनवरी 2004 को सारा से शादी कर ली थी. शादी में केवल पायलट का परिवार शामिल हुआ था। क्योंकि सारा के परिजन नहीं चाहते थे कि सचिन की शादी सारा के साथ हो।

दूसरी तरफ सचिन सफल भी नहीं हुए थे। इसके बाद सचिन 26 साल की उम्र में पहली बार अजमेर से 2009 में सांसद चुने गए। कहा जाता है जब सचिन राजनीति में कामयाब हो गए तब अब्दुल्ला परिवार ने इस रिश्ते को अपना लिया था. सचिन और सारा के दो बेटे आरन और विहान हैं।

लेखक: करन शर्मा