जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन से सचिन तेंदुलकर की खास मुलाकात, वीडियो कर देगा भावुक…

Published

जम्मू-कश्मीर: भारत के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक, सचिन तेंदुलकर ने अपने वादे को पूरा करते हुए जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान, आमिर हुसैन लोन से मुलाकात की। क्रिकेट नहीं, बल्कि इस मुलाकात से यह साबित हुआ कि खेल ही नहीं, बल्कि खेल के दीवाने का दिल सभी में एक समान है।

सचिन तेंदुलकर, जो इन दिनों कश्मीर की यात्रा पर हैं, ने आखिरकार आमिर हुसैन लोन से मिलने का मौका पाया। इस मुलाकात के दौरान, वे क्रिकेट जगत के बारे में बातचीत करते हुए, आमिर हुसैन लोन को महान प्रेरणा स्रोत मानते हुए उनकी साराहना की।

सचिन की प्रेरणा

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “आमिर का उत्साह, दृढ़ संकल्प और खेल के प्रति जुनून ने मेरा दिल छू लिया है। उन्होंने अपनी मेहनत और संघर्ष से किसी असंभव को संभव बना दिखाया है। आमिर नहीं केवल खेल बल्कि जीवन में भी हीरो बन गए हैं। ऐसे ही देश के लोगों को प्रेरित करते रहें।”

तेंदुलकर का आमिर को तोहफा

सचिन तेंदुलकर ने आमिर हुसैन लोन को उनके जुनून और समर्पण के लिए सराहा और उन्हें एक खास तोहफा भी दिया। उन्होंने आमिर को एक बल्ले में भेजी गई जर्सी दी, जिसमें लिखा था – “आमिर असली हीरो। ऐसे ही देश को प्रेरित करते रहें। आपसे मिलकर खुशी हुई।”

आमिर हुसैन लोन का परिचय

आमिर हुसैन लोन, 34 वर्षीय, जम्मू और कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। उन्होंने आठ साल की आयु में हुई एक दुर्घटना के बावजूद क्रिकेट में अपना करियर बनाया। उनकी खास बल्लेबाजी और अनूठी खेल शैली ने उन्हें पैरा क्रिकेट में अग्रणी बना दिया है।

तेंदुलकर का हैरानी भरा वीडियो

पिछले महीने, सचिन तेंदुलकर ने आमिर हुसैन लोन की बल्लेबाजी को देखकर अपनी हैरानी व्यक्त की। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में वे आमिर से मिलेंगे और उनके साथ

खेलने का मौका मिलेगा। तेंदुलकर ने कहा, “आमिर ने असंभव को संभव कर दिखाया है। मैं यह देखकर बहुत प्रभावित हूं! यह दिखाता है कि खेल के लिए उनके मन में कितना प्यार और समर्पण है। उम्मीद है कि एक दिन मैं उनसे मिलूंगा और उनके नाम वाली जर्सी लूंगा। आमिर ने उन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए अच्छा किया जो खेल खेलने के प्रति जुनूनी हैं।”

इस मुलाकात से साफ है कि सचिन तेंदुलकर का दिल भी क्रिकेट के दीवानों के साथ है और वे खेल के प्रति अपनी अदाकारी से नहीं हैं बल्कि उनकी आत्मा भी है। इस मुलाकात ने खेल की असली भावना को साझा किया और आमिर हुसैन लोन को एक नए उत्साह के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।