Varanasi News: कैंसर से जूझ रहे सक्षम ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में की पूजा; गर्भगृह में पूजा कर अपनी ख्वाहिश को किया पूरा…

Published

Varanasi News: दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जिनकी ख्वाहिशें पूरी होने से पहले उनका जीवन खत्म हो जाता है। ऐसे ही कुछ हो रहा है दस साल के सक्षम के साथ जिसे कैंसर है और डॉक्टर ने कह दिया है कि वो ज्यादा दिन इस दुनिया में शायद ही रह पाए।

ऐसे में सक्षम की हमेशा से ही ये ख्वाहिश थी कि वो बाबा विश्वनाथ का पूजन गर्भगृह में जाकर करे और उसकी वो ख्वाहिश आज पूरी हो चुकी है। जिसके बाद महादेव जो मृत्यु पर जय प्राप्त करते हैं। इसलिए उन्हें मृत्युंजय कहा जाता है, उनसे सक्षम के पूरे परिवार ने उसके स्वस्थ होने की पूजा की।

बता दें कि कक्षा 4 में पढ़ने वाले 10 साल के सक्षम कैंसर से पीड़ित है। इतनी छोटी उमर में सक्षम बड़ी बीमारी से संघर्ष कर रहा है। इस संघर्ष के बीच ही आज सक्षम ने बाबा विश्वनाथ से अपने लिए जिंदगी मांगी।

कैसे पता चला सक्षम को कैंसर है?

बलिया के रहने वाले सक्षम के पिता राजेश गुप्ता बताते हैं कि उनके बेटे की तबीयत इसी साल मार्च से ही खराब होने लगी थी। पहले तो छोटे अस्पताल में इलाज कराया पर कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद बनारस में भी इलाज शुरू हुआ फिर भी जब कोई फायदा नहीं हुआ, तो कैंसर अस्पताल में जांच कराई और एक महीने तक एडमिट रहा। इलाज भी हुआ पर डॉक्टर ने कहा कि ये ऐसी बीमारी है, जिसके चलते शायद ही सक्षम हमारे बीच ज्यादा दिन न रहे। यही कारण है कि हम बाबा से अपने बेटे की जिंदगी मांगने आए हैं। सक्षम की ख्वाहिश थी कि वो बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करे।

सक्षम की मां ने आंसू भरी आंखों से कहा कि हमारा एक मात्र बेटे की तबीयत पहले जैसे हो जाए। हम तो बाबा से यही मन्नत लेकर आए हैं। सक्षम की बहन भी अपने भाई को ठीक होने की मन्नत बाबा विश्वनाथ से मांगती नजर आई।

सक्षम की इस ख्वाहिश को पूरा करने वाले मेक एंड विश के लोग भी सक्षम की ख्वाहिश पूरी होने से बेहद खुश हैं। उनकी भी यही मन्नत है कि सक्षम ठीक हो जाए और उन्हें पूरा विश्वास है कि दस साल का ये बच्चा अपने नाम की तरह इस बीमारी से लड़ने में पूरी तरह सक्षम है।