Samajwadi Party: माता प्रसाद पांडे बने UP विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष

Published
Samajwadi Party
Samajwadi Party

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी ने माता प्रसाद पांडे को यूपी के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया है। नेता प्रतिपक्ष की रेस में इंद्रजीत सरोज, रामअचल राजभर और तूफानी सरोज का नाम चल रहा था। लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव ने विधानसभा में पूर्वांचल से आने वाले माता प्रसाद पांडे को अपना उत्तराधिकारी बनाया है।

माता प्रसाद पांडे के नाम पर लगी मुहर

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई थी। जिसमें विधायकों ने यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष पर जिम्मेदारी छोड़ी थी। अखिलेश यादव ने विधानसभा के पूर्व स्पीकर माता प्रसाद पांडे के नाम पर मुहर लगा दी है।

माता प्रसाद पांडे सिद्धार्थनगर की इटवा सीट से मौजूदा विधायक हैं। वह दो बार यूपी विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके हैं। माता प्रसाद पांडे कल यानी सोमवार से ही नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभालने जा रहे है। ऐसा कहा जा रहा था कि अखिलेश यादव अपने पीडीए फॉर्मूले के तहत पिछड़े समुदाय ले आने वाले किसी चेहरे को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी देंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि माता प्रसाद पांडे को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है।