संदेशखाली मामले में आरोपी शाहजहां शेख CBI कस्टडी में, हिरासत में सौपने से पहले CID ने कराया मेडिकल

Published

कोलकाता: संदेशखाली मामले में आरोपी शाहजहां शेख को भ्रष्टाचार और धनलाभ के मामलों में CBI ने अपनी कस्टडी में ले लिया है। उन्हें हिरासत में देने से पहले स्थानीय CID टीम ने शाहजहां का मेडिकल जांच करवाया है। यह कदम मामले की गहराईयों की जांच के लिए उचितता सुनिश्चित करने का हिस्सा है।

हाईकोर्ट ने आज सुबह 4 बजकर 15 मिनट कोलकाता CBI अदालत के माध्यम से शाहजहां शेख को CBI को सौंपने का आदेश दिया था। ममता सरकार ने पहले इस मामले में बेबुनियाद आरोप लगाकर सीबीआई को केस ट्रांसफर किया, जिस पर हाईकोर्ट ने इसे रद्द कर दिया और न्यायिक जांच के लिए शाहजहां को CBI सौंपने का निर्णय लिया।

इस मामले में 5 जनवरी को पश्चिम बंगाल राशन घोटाला मामले के तहत ED अधिकारी ने अकुंजीपारा स्थित शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान करीब 200 स्थानीय लोगों ने ED अधिकारियों पर हमला किया था और कई अधिकारी घायल हो गए थे।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस मामले में जाँच करने के लिए स्वयं को जिम्मेदार ठहराया था, जबकि CBI भी अपनी जांच में तेजी से कार्रवाई कर रही है। इस मामले में शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें अब CBI की कस्टडी में लिया गया है।