संदेशखाली कांड: ममता सरकार का बड़ा एक्शन, अब शाहजहां शेख मामले की जांच करेगी CID

Published

संदेशखाली कांड: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली कांड में ममता सरकार ने कड़ा कदम उठाया है। ममता सरकार ने शाहजहां शेख के खिलाफ संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी है। एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल सीआईडी ने शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच का जिम्मा संभाला है। शाहजहां को आज गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की बशीरहाट अदालत ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें बशीरहाट की अदालत में पेश किया गया है।

राज्य पुलिस ने 14 दिन की हिरासत की मांग की थी, लेकिन अदालत ने 10 दिन की हिरासत में सहमति दी है। शाहजहां शेख को महिलाओं के यौन उत्पीड़न और ज़मीन हड़पने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वह 55 दिनों से फरार थे, जिनमें वह ईडी पर हमला करने के आरोपी भी थे।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कहा है कि शाहजहां शेख को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) या पश्चिम बंगाल पुलिस गिरफ्तार कर सकते हैं। इसके बाद 24 घंटे के भीतर ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। राज्यपाल ने इस घटना के लिए समयसीमा दी थी और गिरफ्तारी का स्वागत किया है।

लेखक: करन शर्मा