‘जीत के बदले हर विधायक को मिलेंगे 50 करोड़’, संजय राउत ने सीएम शिंदे पर लगाया बड़ा आरोप

Published
Shivsena Eknath Shinde

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई है. इसी फेहरिस्त में शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव जीतने के लिए सीएम ने हर विधायक को 50 करोड़ रुपये देने का वादा किया है.

विधायकों को मिल चुकी है 50 करोड़ के वादे की किश्त

मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) नेता राउत ने कहा “कल, 2 गाड़ियां थीं जिनमें लगभग 15 करोड़ रुपये थे. जैसा कि मैंने पहले कहा था, एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने अपने लोगों से चुनाव जीतने के लिए प्रत्येक को 50 करोड़ रुपये देने का वादा किया है, यह 15 करोड़ रुपये की पहली किस्त थी.” “

राउत ने आरोप लगाते हुए दावा किया कि पुलिस ने कल दो गाड़ियां पकड़ी थीं, उन्होंने एक को कॉल आने के बाद छोड़ दिया क्योंकि वहां ड्यूटी पर मौजूद इंस्पेक्टर पहले विधायक की सेवा में था. राज्य के लगभग 150 विधायकों को अब तक 15 करोड़ रुपये मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बंगाल की खाड़ी में बरसेगा चक्रवात दाना का कहर! ओडिशा के स्कूल बंद, जानें- सरकार कितनी है तैयार?

शिवपुर टोल बूथ पर जब्त हुए 5 करोड़ कैश

उनका यह बयान पुणे ग्रामीण पुलिस द्वारा 21 अक्टूबर की देर शाम नाकाबंदी के दौरान खेड़ शिवपुर टोल बूथ पर 5 करोड़ रुपये की नकदी जब्त करने के बाद आया है.

पुणे ग्रामीण एसपी पंकज देशमुख ने कहा, “खेड़ शिवपुर टोल नाका पर पुणे ग्रामीण पुलिस द्वारा नाकाबंदी के दौरान कार में कुल 5 करोड़ रुपये नकद पाए गए… ड्राइवर सहित कार में यात्रा कर रहे चार लोगों से पूछताछ की गई. आगे की जांच के लिए नकदी को आयकर विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है.”

20 नवंबर को होगी वोटिंग

यह तब आया है जब महाराष्ट्र 20 नवंबर को एक चरण के चुनाव की तैयारी कर रहा है, जिसकी मतगणना 23 नवंबर को होगी. सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) – जिसमें शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरद पवार गुट) और कांग्रेस शामिल हैं – दोनों ने राज्य की 288 विधानसभा सीटों के आगामी चुनावों के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है.

भाजपा शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का हिस्सा है. 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें जीतीं, शिवसेना ने 56 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीतीं. 2014 में भाजपा ने 122 सीटें जीतीं, शिवसेना ने 63 और कांग्रेस ने 42 सीटें जीतीं.

यह भी पढ़ें: Haryana: बढ़ते पॉल्यूशन को लेकर हरियाणा बोर्ड सख्त, पहले से कम जली पराली फिर क्यों 24 अधिकारी हुए सस्पेंड?