बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर संजय राउत ने गृह मंत्री को कह दी ये बड़ी बाते! BJP ने ऐसे दिया जवाब… जाने क्या कहा?..

Published

दशहरा को मुंबई में हुए बाबा सिद्दीकी हत्याकांड ने अब राजनीति रूप ले लिया है. क्योंकि इस हत्या के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है, और अब इस हत्या को गुजरात से जोड़ा जा रहा है. इस मामले में शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि तथाकथित अंडरवर्ल्ड को तटीय राज्य (गुजरात) से चलाया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि राज्य की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सनसनीखेज अपराध की जिम्मेदारी ली है, जो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए चुनौती है.

संजय राउत का भाजपा पर निशाना

ऐसा इसलिए क्योंकि संजय राउत ने इस बात का जिक्र किया कि अमित शाह गुजरात से आते हैं, और उन्होंने कहा कि एनसीपी प्रमुख अजित पवार को हत्या के मद्देनजर अमित शाह के इस्तीफे की मांग करनी चाहिए.

इस हत्याकांड को लेकर संजय राउत ने भाजपा को अपने निशाने पर लिया और कहा- मैंने पहले भी कहा था कि इस सरकार के आने के बाद मुंबई में गैंगवार और अंडरवर्ल्ड की ताकत बढ़ सकती है. इस सरकार को अंडरवर्ल्ड का भी समर्थन प्राप्त है और अंडरवर्ल्ड को गुजरात से चलाया जा रहा है. आज गुजरात में 5,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है. इसका मतलब है कि देश में 50,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स पहले ही वितरित की जा चुकी है. गुजरात की साबरमती जेल में बंद और गुजरात एटीएस की हिरासत में बंद एक गैंगस्टर ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. यह गुजरात से आने वाले केंद्रीय गृह मंत्री के लिए एक चुनौती है. अजीत पवार को अमित शाह का इस्तीफा मांगना चाहिए.

‘अब यहां सिंघमगिरी दिखाएं’- संजय राउत

संजय राउत यहीं नहीं रुके उन्होंने सीधे तौर पर गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और कहा कि, “उन्होंने (सीएम शिंदे) अक्षय शिंदे (बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी) को गोली मारने के बाद खुद को ‘सिंघम’ घोषित कर दिया. अब यहां ‘सिंघमगिरी’ दिखाएं. अगर आपमें हिम्मत है और आप मर्द हैं, तो बाबा सिद्दीकी की हत्या के साजिशकर्ताओं का एनकाउंटर करें.”

बाबा सिद्दीकी लॉरेंस बिश्नोई ने क्यों मारा?

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य ने सोशल मीडिया पर हत्या की जिम्मेदारी ली है. पोस्ट में उन्होंने दावा किया कि सलमान खान से नजदीकी के कारण बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई. इस हत्या को सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग और उन्हें जान से मारने की धमकी के साथ जोड़ा जा रहा है. क्योंकि कुछ दिन पहले ही बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी.

वहीं, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के सदस्य अपराध पर दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणी कर रहे हैं.

भाजपा की ओर से सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग इन घटनाओं का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन इस गतिविधि में शामिल हैं. हम सभी बाबा सिद्दीकी के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं. महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम ने यह स्पष्ट कर दिया है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वे किसी भी गिरोह से जुड़े हों. दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”