सरपंच के परिवार ने युवक को अर्धनग्न हालत में पीटा, वीडियो वायरल

Published

रीवा/मध्य प्रदेश: सरपंच के परिवार ने एक युवक का अपहरण कर उसको घर में निर्वस्त्र हालत में बंधक बनाकर पीटा है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। हनुमना थाने के पिपराही का जयप्रकाश गुप्ता गांव में ही एक दुकान चलाता है । 

पीड़ित के साथ गांव के ही महिला सरपंच के पति ने मारपीट की है। आरोपी उसे जबरदस्ती दुकान से उठा ले गया था और घर में बंधक बना लिया। इस दौरान आरोपी ने युवक के कपड़े घुटने तक उतार दिए और उसे अर्धनग्न हालत में खड़ा कर दिया।वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी उसके चेहरे पर मुक्के बरसा रहा है। काफी देर तक उसके साथ मारपीट की। 

इस दौरान पीड़ित युवक सफाई देता रहा लेकिन आरोपी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं था। उसके साथ जानवरों की तरह मारपीट किया गया। काफी देर तक सरपंच पति उसको बंधक बनाए हुए था और बाद में उसे धमकाते हुए भगा दिया। अर्धनग्न हालत में युवक आरोपी के घर में खड़ा रहा और शर्मसार हो रहा था। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने उसे संज्ञान में लिया है। 

पुलिस अब वीडियो की सत्यता का पता लगाने की कोशिश कर रही है। आरोपी पेशे से शिक्षा विभाग में बाबू बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार वीडियो करीब दो साल पुराना है। सरपंच पति का युवक से पैसों के लेनदेन और जमीन से जुड़े किसी मामले को लेकर विवाद था, जिस पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट की थी। आरोपी की गांव में दबंगई थी जिस पर पीड़ित ने मारपीट की शिकायत थाने में दर्ज करवाने की हिम्मत नहीं जुटाई। 

वीडियो संज्ञान में आने के बाद एसपी ने तत्काल हनुमना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। हनुमना पुलिस ने पीड़ित को ढूंढकर उससे शिकायत ली और आरोपी के जवाहर सिंह गोड़ के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। वहीं इस पूरे मामले को लेकर रीवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह का कहना है कि वीडियो 2 साल पुराना है। फरियादी के शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मारपीट की धारा सहित अन्य धाराओं के साथ मामला पंजीबद्ध कर तीनों को जेल भेज दिया गया है। मारपीट होने की वजह फरियादी के अनुसार जमीनी विवाद और पैसे का लेनदेन होना बताया जा रहा है। 

लेखक: रोहन मिश्रा