UP इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण का कल से होगा सुभारंभ, CM योगी की उपस्थिति में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे आयोजन का उद्घाटन

Published
UP इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण का कल से होगा सुभारंभ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो (UPITS) का दूसरा संस्करण बुधवार, 27 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू होने जा रहा है। इस मेगा शो का उद्घाटन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में होगा। इस बार का आयोजन पहले संस्करण से भी बड़ा है, जिसमें 2500 स्टाल्स के जरिए प्रदेश के क्राफ्ट, कुजीन और कल्चर का प्रदर्शन किया जाएगा। MSME, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान ने बताया कि इस बार 70 देशों के 350 से अधिक क्रेताओं ने पंजीकरण कराया है, और 3,50,000 से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी होगा आयोजन

आयोजन में वियतनाम, बोलीविया, रूस और अन्य देशों के सांस्कृतिक समूहों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान फैशन शो के जरिए उत्तर प्रदेश के पारंपरिक परिधानों को भी प्रदर्शित किया जाएगा, जिसमें कपड़ा मंत्री गिरिराज किशोर शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त, स्टार्टअप, ई-कॉमर्स और एक्सपोर्ट्स पर तकनीकी सत्र भी होंगे, जो उद्यमियों और युवाओं को नई दिशा प्रदान करेंगे।इस भव्य आयोजन में शिव तांडव और कथक नृत्य जैसी शास्त्रीय प्रस्तुतियों का भी आनंद लिया जा सकेगा। इसके साथ ही, अंकित तिवारी, कनिका कपूर और पलाश सेन का यूफोरिया बैंड दर्शकों का मनोरंजन करेगा।

11 बजे से 3 बजे तक लोग कर सकेंगे खरीददारी

प्रदर्शनी में बिजनस आवर्स सुबह 11 बजे से 3 बजे तक होंगे, जबकि आम विजिटर्स के लिए यह शाम 3 बजे से रात 10 बजे तक खुली रहेगी। इस आयोजन के माध्यम से प्रदेश के हस्तशिल्प और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट्स को भी देखा जा सकेगा। UPITS 2024 एक बार फिर प्रदेश की आर्थिक संभावनाओं को उजागर करने का अवसर प्रदान करेगा।

UPITS 2024 में यह है विभागों की सहभागिता

-गौतम कुमार