नूंह हिंसा के बाद दूसरा एनकाउंटर, हरियाणा पुलिस का कड़ा एक्शन जारी

Published
आरोपी आमिर

नई दिल्ली/डेस्क: नूंह, हरियाणा में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने कड़े एक्शन की शुरुआत की है। इस मामले में अब तक पुलिस ने लगभग 260 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ताजा खबर के मुताबिक, मंगलवार को पुलिस ने एक आरोपी को एनकाउंटर में पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उसे नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

सूचना के अनुसार, तावडू के ढिडारा गांव के आरोपी आमीर को क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से एक कट्टा और कई कारतूस बरामद किए हैं।


कैसे पकड़ा गया आरोपी?

आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने संलिप्त आमिरतावडू के सीलखो पहाड़ी के एक खंडहर से पकड़ा। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाश को घेर कर चेतावनी दी तो उसने गोली चला कर दौड़ने की कोशिश की, तो पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर उसे ढेर कर दिया।

दुकानदारों ने मांगी नुकसान की भरपाई

नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के पास की दुकानों को तोड़ने के मामले में दुकानदारों ने उपायुक्त को शिकायत में हुए नुकसान की मांग भी की है। इस मामले में फिरोजपुर के हथीन, हरकेश और डॉ. देवकांत ने उपायुक्त को शिकायत दर्ज की है, क्योंकि उनकी दुकानों को तोड़ दिया गया था। उन्होंने बताया कि वे किराए पर दुकानें लेकर काम कर रहे थे और उनके पास सभी आवश्यक दस्तावेज भी थे।

नूंह हिंसा के बाद जिला नगर योजनाकारों ने उनकी दुकानों को तोड़ दिया था, जिससे उनके परिवार का गुजारा मुश्किल हो गया है। वे बेरोजगार हो गए हैं और उनका कारोबार में भी नुकसान में आया है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी दुकानें मुस्लिमों के लिए थी और उन्होंने सभी कागजात भी सही तरीके से प्रस्तुत किए थे।

इससे पहले भी दो आरोपियों का एनकाउंटर किया गया था

पहले इससे दो आरोपियों का पुलिस द्वारा एनकाउंटर किया गया था, जिसकी खबर 10 अगस्त को आई थी। उन आरोपियों के भी पैर में ही गोली लगी थी। नूंह हिंसा के उन दोनों आरोपियों का नाम मुनसैद और सैकूल था।

पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। खबरों के अनुसार, नूंह जिले के तावड़ू इलाके में पुलिस और दंगाइयों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ के दौरान दोनों पक्षों ने फायरिंग की थी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी। इसके परिणामस्वरूप, उन दोनों आरोपियों के पैर में गोली लग गई थी।

लेखक: करन शर्मा