महिला को ऑटो चलाता देख स्कॉर्पियो गाड़ी छोड़ ऑटो में सवार हुई विधायक सीमा त्रिखा

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: आज के समय में महिलाएं किसी भी काम या रोजगार में पुरुषों से कम नहीं है ऐसा कोई काम नहीं है, जो महिलाएं नहीं कर सकती हैं। सरकार भी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पूरा प्रयास कर रही है और उनकी हर संभव मदद करती है। फरीदाबाद में एक महिला अपना घर चलाने के लिए ऑटो चलाती है जिससे बाकी महिलाओं को भी प्रेरणा मिलती है। ऐसी महिलाओं का सरकार भी हौसला बढ़ाती है।

गाड़ी छोड़ ऑटो में बैठी विधायक

फरीदाबाद के बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा एनआईटी 5 केसी रोड़ से जब अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से किसी कार्यक्रम से अपने निवास की ओर लौट रहीं थी तो अचानक उनकी नजर एक ऑटो पर केंद्रित हुई जिसे एक महिला चला रही थी। फिर क्या था विधायक सीमा त्रिखा ने उन्हें रोका और रोककर महिला ऑटो चालक से बात की उससे हाथ मिलाया और उसको गुलदस्ता देकर उसका हौसला बढ़ाया। इतना ही नहीं वह अपने सुरक्षाकर्मी के साथ महिला के ऑटो में बैठी और किराया देकर अपने निवास तक पहुंची।

महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी देवकी

इस मौके पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि, देवकी ने सच में महिलाओं को प्रेरणा देने का काम किया है और यह साबित किया है कि महिला किसी से भी पीछे नहीं है और अन्य महिलाओं को भी इस महिला से सीख लेने की जरूरत है। क्योंकि यह महिला जिस तरह से मेहनत कर रहीं है और अपने खून पसीने की कमाई से गुजारा चला रही है। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि, यदि किसी भी महिला को कोई भी मदद चाहिए हो वह उनके निवास पहुंचकर बात करें वह उनकी मदद जरूर करेंगी। महिला चालक देवकी ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लगा सीमा त्रिखा जी उनसे मिली। वहीं उसने बताया कि वह पिछले तीन महीनों से ऑटो चलाकर अपने परिवार का गुजारा कर रही है।

रिपोर्ट: मनोज सूर्यवंशी

लेखक: विशाल राणा