बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रीतपाल बेलचंदन गिरफ्तार, करोड़ों रुपए के हेरफेर का आरोप

Published

दुर्ग/छत्तीसगढ़: केंद्रीय सहकारी बैंक पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रीतपाल बेलचंदन को दुर्ग सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । पी बेलचंदन को उनके सन्तराबाड़ी निवास से गिरफ्तार किए गया है।  बेलचंदन लगातार 20 वर्षों तक दुर्ग जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहे हैं।

कार्यकाल के दौरान उस पर करोड़ों रुपए के घोटालों का आरोप लगा है। अब मामले में गिरफ्तारी हुई है। उसकी गिरफ्तारी से दुर्ग की राजनीति गरमाती नजर आ रही है। चुनावी साल में उनकी गिरफ्तारी से दुर्ग की राजनीति का माहौल भी गरम है। 2008 में बीजेपी की  टिकट से उन्होंने दुर्ग ग्रामीण से चुनाव लड़ा था । वे महज 1500 वोट से चुनाव हार गए थे। 

इस बार भी दुर्ग ग्रामीण में बीजेपी से कड़ी दावेदारी मानी जा रही थी। इस बीच उनकी गिरफ्तारी ने उनके शुभचिंतकों और पार्टी को सकते में डाल दिया है। वह गिरफ्तारी के बाद जब पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन को दुर्ग सिटी कोतवाली द्वारा न्यायालय में पेश करने के पहले डॉक्टर मुलाई जाकर ले ले जाया जा रहा था, तब उन्हें को मीडिया ने घेर लिया। मीडिया ने से कुछ सवाल करना चाहा तो उन्होंने किसी भी सवालों का जवाब देने से मना कर दिया।

बता दें कि बेलचंदन पर 2014 से 2020 के बीच दुर्ग जिला केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष रहते हुए अपने प्रभाव का प्रयोग कर करोड़ों रुपए के हेरफेर का आरोप है। आरोप है कि उन्होंने अपने शुभचिंतकों को लाभ दिलवाया था, जिसमें  FIR दर्ज हुई थी। FIR के बाद वह फरार चल रहा था और जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद पुलिस ने उन्हें अपने घर से गिरफ्तार किया है।

लेखक: रोहन मिश्रा