Mumbai Breaking News: मुंबई के बांद्रा में वरिष्ठ NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या

Published

Mumbai Breaking News: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में शनिवार (12 अक्टूबर) की रात करीब 10:30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी. शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन लोगों ने बांद्रा ईस्ट में उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर बाबा सिद्दीकी पर गोलियां चलाई थी. जिसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

मीडिया के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “इस घटना में दो से तीन राउंड फायरिंग की गई है. आगे की जांच जारी है, क्योंकि टीमें इलाके में पहुंच गई हैं.”

मिली जानकारी के अनुसार, बाबा सिद्दीकी के पेट में 2 गोली लगीं थी. इस मामले पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है, और आगे की कार्रवाई जारी है.

क्या है पूरा मामला?

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी पर शनिवार (12 अक्टूबर) शाम को मुंबई के बांद्रा में गोलीबारी की गई. जिसके बाद उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार, सिद्दीकी पर उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय में तीन गोलियां चलाई गईं. जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्व से विधायक हैं.

बाबा सिद्दीकी, जो बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक रह चुके हैं, कांग्रेस के साथ 48 वर्षों तक जुड़े रहे थे. उन्होंने फरवरी में कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होने का फैसला किया था. जिसके बाद उनके बेटे जीशान सिद्दीकी को कांग्रेस ने अगस्त में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले हुई यह गोलीबारी, राजनीतिक माहौल बिगाड़ सकती है!