एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट पर शाकिब अल हसन ने कही ये बात

Published
(Image Source : Disney+Hotstar)

नई दिल्ली/डेस्क: वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार को खेले गए मैच में एंजेलो मैथ्यूज को अनोखे तराके से आउट दिया गया, जिसके बाद वह चर्चा को है। सादीरा के आउट होने के बाद, एंजेलो मैथ्यूज बैटिंग के लिए तैयार हो रहे थे, तभी उनके हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया। और जब एंजेलो मैथ्यूज स्ट्राइक लेने में ज्यादा समय ले रहे थे, तो बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टाइम आउट की अपील की। इस पर अंपायर ने भी उंगली खड़ी की। इसके बाद, मैथ्यूज को निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दिए गए इस टाइम आउट के बारे में मैच के बाद शाकिब से सवाल किया गया और उन्होंने विस्तार से अपनी बात बताई।

‘मुझे बस यह लगा कि मैं एक युद्ध में हूं’

शाकिब ने कहा, ‘हमारा एक फील्डर मेरे पास आया और कहा कि अगर मैं अपील करूंगा तो मैथ्यूज को आउट दे दिया जाएगा. जब मैंने एसा किया, तो अंपायर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं सीरियस हूं. लेकिन यह नियमों का एक हिस्सा है. मुझे नहीं पता यह सही है या गलत. मुझे बस यह लगा कि मैं एक युद्ध में हूं. ऐसे में मुझे जो भी करना था, मैंने किया. इस मामले पर जरूर ढेर सारी चर्चाएं होंगी. आज टाइम आउट से हमें मदद मिली. मैं इस बात से बिल्कुल इनकार नहीं करूंगा.’

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच सोमवार को दिल्ली में वर्ल्ड कप मैच खेला गया। श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर में शाकिब ने सादीरा समरविक्रमा को आउट किया। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज मैदान पर आए, और जब वे बैटिंग के लिए तैयार हो रहे थे, तो उनके हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया। वे ने दूसरा हेलमेट मांगा, लेकिन ड्रेसिंग रूम से नया हेलमेट आने में 2 मिनट लग गए। इस बीच, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायर से मैथ्यूज को आउट देने की अपील की, और मैथ्यूज को आउट कर दिया गया।

लेखक: करन शर्मा