जियोर्जिया मेलोनी का वीडियो वायरल! कहा- “इस्लामी सांस्कृतिक केंद्रों को सऊदी अरब करता है फंडिंग”

Published

नई दिल्ली: इटली की प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वो इस्लाम धर्म पर बड़ा बयान देती नजर आ रही हैं। मेलोनी ने कहा कि इस्लामी संस्कृति और यूरोपीय सभ्यता के मूल्यों और अधिकारों में अनुकूल समस्या है।

पुराने वीडियो में इटली के प्रधानमंत्री को इटालियन भाषा में बोलते हुए सुना गया थ। यह वीडियो शनिवार को रोम में उनकी दक्षिणपंथी, अति-रूढ़िवादी ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के एक दिन बाद सामने आया। इस कार्यक्रम में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल हुए।

वायरल वीडियो में वह कहती सुनाई दे रही हैं, “मेरा मानना है कि इस्लामी संस्कृति या इस्लामी संस्कृति की एक निश्चित व्याख्या और हमारी सभ्यता के अधिकारों और मूल्यों के बीच अनुकूलता की समस्या है।”

इटली में शरिया कानून की कोई जगह नहीं- मेलोनी

उन्होंने कहा, “यह बात मेरी समझ से बाहर नहीं है कि इटली के अधिकांश इस्लामी सांस्कृतिक केंद्रों को सऊदी अरब द्वारा वित्त पोषित किया जाता है।”

वीडियो में मेलोनी ने सऊदी अरब के कठोर शरिया कानून की भी आलोचना की जिसके तहत धर्म परिवर्तन और समलैंगिकता आपराधिक अपराध हैं। शरिया कानून, जिसे आमतौर पर इस्लामी कानून कहा जाता है, कुरान और हदीस में निहित सिद्धांतों और नियमों का एक समूह है, जो इस्लाम के मूलभूत धार्मिक ग्रंथों का प्रतिनिधित्व करता है।

मेलोनी ने बताया शरिया का अर्थ!

जियोर्जिया मेलोनी ने वायरल वीडियो में शरिया का अर्थ बताते हुए कहा कि, “शरिया का अर्थ व्यभिचार के लिए सजा, धर्मत्याग और समलैंगिकता के लिए मौत की सजा है। मेरा मानना है कि इन्हें उठाया जाना चाहिए, जिसका मतलब इस्लाम पर सामान्यीकरण करना नहीं है। इसका मतलब है कि इस समस्या को उठाना कि यूरोप में इस्लामीकरण की प्रक्रिया बहुत दूर है।”

दोनों देशों के बयानों के अनुसार, ब्रिटेन और इटली ने शनिवार को ट्यूनीशिया में फंसे प्रवासियों के लिए घर की यात्रा के लिए संयुक्त रूप से सह-वित्तपोषण की योजना की घोषणा की, लेकिन यह नहीं बताया कि कितना पैसा प्रदान किया जाएगा।