शिवसेना ने मुंबई उत्तर पश्चिम से अपने उम्मीदवार का किया ऐलान, दिया इस नेता को मौका

Published
Shiv Sena candidate Ravindra Waikar
Shiv Sena candidate Ravindra Waikar

नई दिल्ली/डेस्क : लोकसभा चुनाव के बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने मुंबई उत्तर पश्चिम सीट के लिए रविंद्र वायकर को उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि इस सीट पर रविंद्र वायकर का मुकाबला उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर से होगा.

कौन है रविंद्र वायकर ?

रविंद्र वायकर 20 साल तक बीएमसी में नगरसेवक रह चुके है. रविंद्र का पहली बार 1992 में मुंबई के जोगेश्वरी क्षेत्र से पार्षद के लिए चुनाव किया गया था. इसके साथ ही रविंद्र वायकर ने मुंबई नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष के रुप में भी अपनी सेवा दी है. फिर 2009, 2014, और 2019 में जोगेश्वरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से विधायक भी चुने गए. 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद बीजेपी-शिवसेना सरकार में रविंद्र आवास और उच्च तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री बने.

वायकर 2019 में महाविकास अघाड़ी सरकार में आवास विभाग के राज्य मंत्री बने थे. फिर शिवसेना के दो हिस्से होने के बाद वायकर उद्धव ठाकरे के साथ थे, लेकिन कुछ समय पहले ही रविंद्र वायकर ने एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना का हाथ थाम लिया.

लेखक: रंजना कुमारी