‘पाकिस्तान को टेस्ट खेलना बंद कर देना चाहिए’, इंग्लैंड से हार पर भड़के शोएब अख्तर, फैन्स ने भी धोया

Published
Shoaib Akhtar on ENG v PAK
Shoaib Akhtar on ENG v PAK

Shoaib Akhtar on Pakistan Defeat: इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार से पाकिस्तान में क्रिकेट बिरादरी में मायूसी बढ़ गई है. शान मसूद की अगुवाई वाली टीम मुल्तान में पहले टेस्ट मैच के दौरान पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाने के बावजूद इतिहास में पहली टीम बन गई, जो एक पारी से हार गई.

500 रन बनाने का बावजूद पारी से हारा पाकिस्तान

अपने शुरुआती प्रयास में 556 रन बनाने के बाद, पाकिस्तान स्तब्ध रह गया जब इंग्लैंड ने 823/7 का विशाल स्कोर बनाया. इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी ने फिर पाकिस्तान की दूसरी पारी को तोड़ दिया, मेजबान टीम को सिर्फ 220 रन पर समेट दिया और एक पारी और 47 रनों से बड़ी जीत दर्ज की.

घरेलू टेस्ट में निराशाजनक परिणामों की श्रृंखला में पाकिस्तान की हार ने फैन्स और पूर्व खिलाड़ियों को निराश कर दिया है. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी आलोचना में कोई कसर नहीं छोड़ी, यह कहते हुए कि पाकिस्तानी क्रिकेट पिछले एक दशक से लगातार गिरावट पर है.

जैसा बोएंगे वैसा ही काटेंगे

टीम के खराब प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने मौजूदा लाइनअप में गुणवत्ता की कमी की ओर इशारा किया, स्पष्ट रूप से कहा कि खिलाड़ी “बस अच्छे नहीं हैं”.

अख्तर ने पीटीवी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “जो बोयेंगे वो काटेंगे (आप जो बोते हैं वो काटते हैं). दशकों से मैंने गिरावट देखी है. स्थिति निराशाजनक है. हारना ठीक है, लेकिन खेल करीब होना चाहिए. हालांकि, हमने पिछले दो दिनों में जो देखा, उन्होंने पूरी तरह से आशा छोड़ दी. इससे पता चलता है कि हम अच्छे नहीं हैं. इंग्लैंड ने 800+ रन बनाए और बांग्लादेश ने भी आपको हराया. फैन्स कह रहे हैं कि पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट खेलना बंद कर देना चाहिए. मैंने कुछ टिप्पणियां देखीं. आईसीसी सोच रहा होगा, ‘क्या हमें पाकिस्तान को टीमें भेजनी चाहिए और उनका टेस्ट दर्जा बचाए रखना चाहिए’. यह बस निराशाजनक है. इससे पाकिस्तानी क्रिकेट, फैन्स और आगामी प्रतिभाओं को नुकसान पहुंचेगा. मैं पीसीसीबी से इस गड़बड़ी को सुलझाने का अनुरोध करना चाहता हूं.”

यह भी पढ़ें: India vs NZ: BCCI ने की न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

ड्रेसिंग रूम में चलता है ग्रुपिज्म

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने ड्रेसिंग रूम पर बात की
पूर्व तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम में “ग्रुपिज्म” के बारे में चल रही अटकलों को भी संबोधित किया, यह कहते हुए कि यह उनके अपने खेल के दिनों से ही टीम में एक “कल्चर” रहा है.

अख्तर ने कहा,”अगर आपका मैनेजमेंट और कप्तान कमजोर है, तो ग्रुपिज्म होगा. अगर कप्तान स्वार्थी है, तो ग्रुप होंगे. अगर कोच कप्तान से डरते हैं तो भी ऐसा ही होता है. चयन के मामले में कप्तान ही शॉट बुलाता है. मेरे खेल के दिनों से यह कल्चर रहा है.”

यह भी पढ़ें: IPL ऑक्शन में ऋषभ पंत को नहीं बिकने की चिंता? ट्वीट कर पूछा अपनी कीमत