Birmingham Shooting: अमेरिका के बर्मिंघम में नाइट क्लब में गोलीबारी, 7 की मौत, कई घायल

Published

Birmingham Shooting: अलबामा के बर्मिंघम में एक नाइटक्लब में शनिवार की रात गोलीबारी की घटना में 7 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बर्मिंघम के पुलिस अधिकारी ट्रूमैन फिट्जगेराल्ड ने एक वीडियो बयान में बताया कि गोलीबारी की जांच में पता चला है कि कम से कम एक व्यक्ति ने 27वीं स्ट्रीट नॉर्थ पर स्थित नाइटक्लब में सड़क से गोलीबारी की थी। स्थानीय समयानुसार रात 11 बजे पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्हें कई घायल मिले।

पुलिस ने बताया कि नाइटक्लब के अंदर दो महिलाओं और स्थल के पास फुटपाथ पर पाए गए एक पुरुष को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य व्यक्ति की अस्पताल में मृत्यु हो गई। बाद में अस्पताल में इलाज करवाने वाले कई लोग, जिनमें से नौ लोग रविवार की सुबह तक इलाज करवा रहे थे।

फिट्जगेराल्ड ने बताया कि पुलिस ने गोलीबारी में किसी संदिग्ध की पहचान नहीं की है और किसी की गिरफ्तारी की भी घोषणा नहीं की गई है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी का कारण क्या था।

गन वायलेंस आर्काइव के आंकड़ों के अनुसार, 2024 में अब तक अमेरिका में कम से कम 293 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं में गोली चलाने वाला व्यक्ति शामिल नहीं होता। यह घटना अमेरिका में बढ़ती बंदूक हिंसा की गंभीर समस्या को उजागर करती है और सरकार से कड़े बंदूक नियंत्रण कानूनों की मांग को फिर से मजबूती से उठाती है।