Delhi News: दिल्ली में जलजमाव ने हो इसके लिए शॉर्ट-टर्म व लांग-टर्म सोल्यूशन जरूरी; आतिशी का अधिकारियों को निर्देश

Published

Delhi News: दिल्ली में जलजमाव की समस्या को दूर करने के मद्देनज़र पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों के साथ रिंग रोड पर धौला कुआं फ़्लाइओवर व उसके आसपास की सड़कों का निरीक्षण किया।

बता दें कि, 23 अगस्त को हुई अप्रत्याशित बारिश के कारण रिंग रोड पर धौला कुआं फ़्लाइओवर के नीचे जलजमाव की समस्या पैदा हो गई थी। लोगों को दोबारा यहां ऐसी समस्या का सामना न करना पड़े इसे लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने मंगलाव (27 अगस्त) को यहां का निरीक्षण किया। वहां पर मौजूद अधिकारियों ने पीडब्ल्यूडी मंत्री को बताया कि धौला कुआं के इस पॉइंट पर जलजमाव की मुख्य वजह इसका कटोरनुमा आकार है। यही कारण है कि कुछ घंटों की भारी बारिश के बाद यहां ढलान की वजह से बाकी सड़कों का पानी इकट्ठा हो गया जाता है। जिस वजह से जल-निकासी में समय लगता है।

आतिशी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इसपर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि, इस पॉइंट से जलजमाव को दूर करने के लिए शॉर्ट-टर्म व लांग-टर्म सोल्यूशन किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को यहां मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम को प्रति घंटा 100 मिमी बरसात के अनुरूप अपग्रेड करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि, यहां पर्याप्त मात्रा में मोबाइल पंप तैनात कर पंपिंग कैपेसिटी बढ़ाई जाए। ताकि भविष्य में जलजमाव न हो और लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि, धौला कुआं और इसके आसपास की सड़कें दिल्ली के सबसे महत्वपूर्ण मार्गों में शामिल हैं। ऐसे में अधिकारी यहां जलजमाव को रोकने के लिए हर जरूरी कदम सुनिश्चित करें।