अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेल पाएंगे शुभमन गिल, BCCI ने कहा अभी वह ठीक नहीं…

Published

ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 के पहले मैच में टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल की कमी साफ दिखाई दी। वैसे तो उनकी जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में आए ईशान किशन अहम लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहे। उनके साथ रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए, जिससे टीम शुरुआत में ही मुश्किल में आ गई। मालूम हो कि इस साल फुल फॉर्म में चल रहे गिल डेंगू के कारण यह पहला मैच नहीं खेल सके थे। अब गिल अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर संशय बना हुआ है, लेकिन हाल ही में बीसीसीआई ने इस पर सफाई दी है।

शुभमन गिल बनाम अफगानिस्तान

बात दें कि 9 अक्टूबर को टीम इंडिया दिल्ली के लिए रवाना हो गई, जहां उसका मुकाबला अफगानिस्तान से साथ होगा। लेकिन गिल दिल्ली रवाना होने वाली टीम में नहीं थे। बीसीसीआई ने कहा कि वह अभी तक ठीक नहीं हुए हैं। यह साफ कर दिया गया है कि वह 11 तारीख को होने वाले दूसरे विश्व कप मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। यह पता चला है कि वह इस समय चेन्नई में हैं और बीसीसीआई के चिकित्सा अधिकारियों की देखरेख में इलाज करा रहे हैं। अफगानिस्तान से मैच के बाद भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। यह देखना बाकी है कि गिल उस मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-2 पर हैं गिल

शुभमन गिल फिलहाल आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-2 पर हैं। उन्होंने इस साल अब तक वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। सभी को उम्मीद थी कि गिल एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने का सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। लेकिन डेंगू के कारण यह साफ नहीं है कि गिल टीम में कब वापसी करेंगे। इस बीच 2023 विश्व कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन स्थल दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम होगा। मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा। इस मैदान पर पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 428 रन बनाये थे। तीन प्रोटियाज़ बल्लेबाजों ने शतक बनाए। इसलिए विश्लेषकों का मानना है कि भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच में रनों की बारिश होने की संभावना है।