तो इस वजह से टीम इंडिया हार गई अपना तीसरा T-20

Published
Image Source: AP

नई दिल्ली/डेस्क: ग्लेन मैक्सवेल ने अपने नाबाद शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में पहली जीत हासिल कराई है। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने ऋतुराज गायकवाड़ के शतक के साथ 222 रन का लक्ष्य बनाया। हालांकि, मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को अंतिम गेंद पर जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 21 रन बनाने थे, और मैक्सवेल ने प्रसिद्ध कृष्णा की अंतिम 4 गेंद पर एक छक्का और 3 चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। भारतीय टीम अब भी 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है, लेकिन कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद हार की बड़ी वजह बताई।

हार के बाद क्या बोले सुर्याकुमार यादव?

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 43 रन बनाने थे। सूर्यकुमार यादव ने 19वें ओवर के लिए बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को गेंद सौंपी। लेकिन, अक्षर ने उस ओवर में 22 रन दे दिए। मैच के बाद कप्तान सूर्या ने कहा कि हमने ग्लेन मैक्सेवल को जल्दी आउट करने का प्लान बनाया था। लेकिन गुवाहाटी में काफी ओस थी, जिसके कारण गेंदबाजों को परेशानी हो रही थी।

अक्षर पटेल को पारी का 19वां ओवर देने पर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि अक्षर पहले भी 19वां और 20वां ओवर फेंक चुके हैं और उसमें उनका अनुभव है। उन्होंने बताया कि उन्हें अंतिम ओवरों में अनुभवी गेंदबाज के साथ खेलना था, चाहे वह स्पिनर हो या तेज गेंदबाज। सूर्या ने ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और मेरे आउट होने के बाद उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया। हार के बाद भी मैं अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। सीरीज का चौथा मैच 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा।

लेखक: करन शर्मा