CM योगी से सपा के कुछ नेताओं की हुई फ़ोन पर बात ! मनोज पांडे के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज़

Published

नई दिल्ली/डेस्क: राज्यसभा चुनावों को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही गहमा-गहमी के बीच आज 3 राज्यों की 15 सीटों पर जारी सुगबुगाहटों पर विराम लगने वाला है. ये तीन राज्य हैं उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक. यूपी की 10, कर्नाटक की 4 तो हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर मतदान शुरू हो गया है. तीनों ही राज्यों में क्रॉस वोटिंग का संशय बना हुआ है. यूपी में समाजवादी पार्टी के 8 विधायकों को लेकर सस्पेंस है.

राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है, जो शाम 4 बजे तक जारी रहेगी. इसके बाद शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी, जबकि रात तक नतीजे आने की उम्मीद है. दरअसल, 15 राज्यों में राज्यसभा की 56 सीटें खाली हैं. इनमें से 12 राज्यों की 41 राज्यसभा सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई मनोज पांडे की बात

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले मनोज पांडेय ने विधानमंडल में मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया. इन सबके बीच दावा है कि योगी सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह उनके आवास पर पहुंचे हैं. यहां उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मनोज पांडे की बात कराई. मनोज के सदंर्भ में सूत्रों का दावा है कि वह दयाशंकर सिंह के साथ विधानसभा आएंगे और वोट करेंगे. इस बीच दावा है कि मनोज पांडेय सीएम से मिलने जा रहे हैं.

भाजपा में शामिल होने की अटकलें

मनोज पांडेय के सपा चीफ व्हिप के पद से इस्तीफे के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. दावा किया जा रहा है कि मनोज पांडेय दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद इस संबंध में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

लेखक: इमरान अंसारी