CM केजरीवाल के साथ जेल में हो सकती है अनहोनी; BJP और LG पर संजय सिंह ने लगाए ये गंभीर आरोप…

Published

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने रविवार (21 जुलाई) को एक प्रेस वार्ता में आरोप लगाया कि भाजपा, केंद्र सरकार और दिल्ली के एलजी (LG) मिलकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को जेल में जान से मारने की साजिश रच रहे हैं। संजय सिंह ने कहा कि पहले इन लोगों ने कहा कि केजरीवाल मिठाई खाकर जानबूझ कर अपनी शुगर बढ़ा रहे हैं और इन्होंने उनकी इंसुलिन तक रोक दी थी। अब ये कह रहे हैं कि केजरीवाल न कुछ खा रहे हैं और न इंसुलिन ले रहे हैं। यह कहकर ये लोग केजरीवाल की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर झूठ फैला रही BJP: संजय सिंह

संजय सिंह ने एम्स की मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल को वेट लॉस, कमजोरी और हाइपोग्लाइसिमिया की शिकायत है। जेल के डॉक्टरों की रिपोर्ट के अनुसार, 3 जून से अब तक 26 बार से ज्यादा केजरीवाल का शुगर लेवल 50 के आसपास पहुंचा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी का शुगर लेवल 80-70 से घटकर 50 तक चला जाए तो वह कोमा में जा सकता है और उसकी जान जा सकती है। भाजपा के एलजी और जेल प्रशासन बार-बार केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर झूठ बोल रहे हैं, जो हत्या के प्रयास का मामला हो सकता है। आम आदमी पार्टी इस साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास मामले में मुकदमा भी दर्ज करा सकती है।

जेल में जान से मारने की गहरी साजिश

संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने जान से मारने की साजिश के तहत ही जमानत मिलने के बावजूद एक फर्जी केस बनाकर केजरीवाल को जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने जो कागजात कानूनी रूप से अरविंद केजरीवाल के वकील को उपलब्ध कराए हैं, उससे इस साजिश का पता चलता है। एम्स के डॉक्टर्स की मेडिकल रिपोर्ट ये बताने के लिए काफी है कि अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में किसी भी दिन कोई अनहोनी घटना हो सकती है।

BJP की दोहरी बयानबाजी- केजरीवाल पूड़ी, मिठाई खा रहे हैं

संजय सिंह ने भाजपा की दोहरी बयानबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि पहले ये लोग कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल डाइट चार्ट फॉलो नहीं कर रहे हैं, वे पूड़ी और मिठाई खा रहे हैं और अपनी कैलोरी और शुगर बढ़ा रहे हैं। फिर कोर्ट के आदेश पर डॉक्टर्स ने जांच की और उनकी इंसुलिन शुरू हुई। अब ये नई कहानी लेकर आ रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल कुछ नहीं खा रहे हैं और भूखे रहकर अपनी शुगर घटा रहे हैं।

मेडिकल रिपोर्ट का हवाला

संजय सिंह ने केजरीवाल की तीन अलग-अलग मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ये रिपोर्ट भाजपा की साजिश का पर्दाफाश करती हैं। पहली रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल को डायबिटीज, वजन घटना, कमजोरी और हाइपो ग्लाइसीमिया की शिकायत है। इस रिपोर्ट के बाद भाजपा और एलजी साहब बेचैन हो जाते हैं और वे एक झूठी कहानी रचते हैं। उन्होंने एक फर्जी मेडिकल रिपोर्ट जारी करवाई, जिसमें भी वे पूरी तरह सच्चाई छिपाने में नाकाम रहे।

कब-कब सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल गिरकर 50 तक पहुंचा?

तिथिसमय
3 जूनरात 3 बजे
4 जूनरात 2:30 बजे
6 जूनरात 12 बजे
7 जूनरात 3 बजे
8 जूनरात 2:30 बजे, दोपहर 1 बजे
9 जूनरात 1 बजे, शाम 6 बजे
10 जूनदोपहर 1 बजे, रात 1 बजे
11 जूनरात 1 बजे
15 जूनरात 1 बजे
16 जूनरात 3 बजे
17 जूनदोपहर 1 बजे
18 जूनरात 3 बजे
19 जूनरात 12 बजे, सुबह 6 बजे
20 जूनसुबह 5 बजे
21 जूनरात 3 बजे
22 जूनसुबह 4 बजे
23 जूनरात 2 बजे, सुबह 5 बजे
24 जूनरात 12 बजे, सुबह 3 बजे
25 जूनरात 2 बजे
26 जूनरात 12 बजे
29 जूनरात 1 बजे
1 जुलाईरात 1 बजे
3 जुलाईरात 12 बजे, 2 बजे
5 जुलाईसुबह 6 बजे
6 जुलाईरात 1 बजे, सुबह 5 बजे
7 जुलाईरात 12 बजे, सुबह 5 बजे
यह तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई डिटेल है। इसके अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 50 के आसपास या इससे कम रहा है।

भाजपा की मिलीभगत

संजय सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री मोदी की मिलीभगत से जेल प्रशासन, एलजी कार्यालय और पूरी भाजपा मिलकर अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश रच रहे हैं। यही कारण है कि जब उन्हें लोअर कोर्ट से जमानत मिल गई तो बिना आदेश की कॉपी के ही ईडी ने हाई कोर्ट से स्टे ले लिया। उसके बाद सीबीआई का फर्जी मुकदमा बनवाकर उन्हें जेल में डाल दिया गया, ताकि जेल में केजरीवाल की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा सके और उन्हें मारने की गहरी साजिश रची जा सके।