दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शमी के आड़े आ सकती है फिटनेस, टखने की चोट से उबर रहे शमी की फिटनस संदिग्ध!

Published

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध लग रहा है। टखने की चोट से उबर रहे शमी का टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होने पर संदेश है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट इसी महीने 26वें सेंचुरियन में शुरू होगा। BCCI ने कहा है कि 30 नवंबर को टेस्ट सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में शमी का शामिल होना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि उनके लिए शुक्रवार को कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और बुमराह समेत टेस्ट खिलाड़ियों के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना मुश्किल होगा।

सोशल मीडिया पर भड़के थे शामी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शमी वनडे वर्ल्ड कप (2023) में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद अपने जश्न को लेकर सोशल मीडिया पर बेवजह विवाद खड़ा करने वाले ट्रोल्स पर भड़क गए। उस मैच में 5 विकेट लेने के बाद शमी घुटनों के बल बैठ गए और हाथों से जमीन को छुआ। परन्तु कुछ लोगों ने भूलवश यह समझा कि वह प्रार्थना करने के लिये झुके हैं।

शमी ने हाल ही में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “अगर मैं प्रार्थना करना चाहूं तो मुझे कौन रोकेगा? मैं किसी को भी प्रार्थना करने से नहीं रोकूंगा। मैं चाहूं तो प्रार्थना कर सकता हूं। इसमें समस्या क्या है? मुझे यह कहते हुए गर्व है कि मैं एक मुस्लिम हूं। भारतीय होने पर गर्व है। उसमें गलत क्या है? अगर मुझे प्रार्थना करने के लिए किसी की अनुमति लेनी होगी, तो मैं इस देश में क्यों हूं? क्या आपने कभी 5 विकेट लेते समय प्रार्थना की है?”

शमी ने आगे कहा कि, ”मैंने कई बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।”